Ladli Bahna Yojana Update: इन महिलाओं का था DBT बंद इसलिए नहीं आई 9वीं किश्त, यहाँ देखें अपना नाम

लाड़ली बहना योजना: लाडली बहनों के खातों में पहुंचे 1250 रुपए मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज मंडला जिले से राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान लाड़ली बहनों को उनके बैंक DBT खाते में 9 वीं किश्त यानि 1250 रुपये की राशि जमा की है। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाखों महिलाएं सम्मिलित हुई और CM मोहन यादव ने उन्हें सम्भोधित करते हुए किश्तों की राशि बढ़ाने का वादा किया है। साथ ही लोकसभा चुनाव की शुरुवात से पहले ही वंचित महिलाओं जिनका अभी तक आवेदन नहीं हो पाया है उनको भी बहुत जल्द मौका दिए जाने का ऐलान किया गया है।

लाड़ली बहना योजना 9वीं किश्त के तहत मंडला में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि का अंतरण किया साथ ही CM ने 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी ₹340 करोड़ की राशि अंतरित की। 

आज बैंक बंद होना भी एक कारण

हम अपनी लाड़ली बहनों को बता देना चाहते हैं कि यदि आपके खाते में 9वीं किश्त की राशि जमा नहीं हुई है तो आपको फ़िलहाल घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हो आज महीना का दूसरा शनिवार है और आज बैंक बंद होने की वजह से भी कुछ लाड़ली बहनों के खाते में राशि जमा नहीं हो पाई है इसलिए इन बहनों को घबराने की जरूरत नहीं है एक से दो दिनों में आपके खाते में किश्त की राशि स्वयं ही आ जायगी। 

इन महिलाओं का था DBT बंद

लाड़ली बहना योजना की शुरुवात से ही बैंक DBT  के महत्त्व को बताया गया था कि बैंक खाते में DBT चालू होगा तभी आपको किश्त की राशि सफलतापूर्वक मिल पाएगी और यदि यह बैंक DBT का विकल्प बीच में भी आपके खाते से बंद होता है तो आपको किश्त मिलना बंद हो जायगा इसलिए आप अपने बैंक DBT इनेबल रहने दें उसे बंद न कराएं क्योकि सरकार की जितनी भी योजनाएं होंगी उन सभी की राशि आधार सीडिंग बैंक DBT के माध्यम से ही आएगी। 

ऐसे में जिन महिलाओं ने यदि एक बैंक खाता होते हुए दूसरा बैंक खाता खुलवाया और उसमें भी DBT इनेबल किया हुआ है तो ऐसे महिला बैंक  खाते में किश्त की राशि नहीं आ सकी है क्योंकि अलग अलग खाते की वजह से सरकारी योजना की तरफ से आने वाली राशि में कुछ न कुछ टेक्निकल समस्या आ जाती है जिससे समस्या आपको ही उठाना होता है। इसलिए आप केवल एक ही खाते में DBT इनेबल करवाएं। 

इसे भी पढ़ें –  लाडली बहनों के खाते में सीएम मोहन यादव ने जारी की 9वीं किस्त, ऐसे करें चेक

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website