CM मोहन यादव ने किया मजदूरी में वृद्धि का ऐलान, ई-स्कूटर खरीदने पर मिलेगी 40000 रुपये की सहायता राशि  

CM मोहन यादव ने मध्यप्रदेश की अनगिनत मजदूरों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के विभिन्न वर्गों के मजदूरों और श्रमिकों की मजदूरी में बड़ी वृद्धि की है। आज रविवार 10 मार्च का दिन वाकई में मध्य प्रदेश के लिए बेहद खास दिन था क्योंकि इस दिन देश को एक साथ कई बड़ी सौगातें मिली है। 

आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ग्वालियर जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के अनेकों मजदूरों और श्रमिकों को बड़ी राहत पहुंचाते हुए उनकी मजदूरी में भारी वृद्धि की घोषणा की है और प्रदेश की मजदूर जो की पार्ट टाइम मजदूरी करते हैं उनको भी संबल योजना से जोड़ने की निर्देश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस आयोजित कार्यक्रम में दिए हैं। 

श्रमिकोंमजदूरों की मजदूरी में वृद्धि का एलान  

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयोजित प्रदेश की सबसे बड़ी एयर टर्मिनल के उद्घाटन समारोह में प्रदेश के श्रमिकों को मजदूरों को बड़ी राहत देते हुए उनकी मजदूरी में भारी वृद्धि करने का ऐलान किया है। CM डॉ मोहन यादव द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक कुशल श्रमिकों की मजदूरी वर्तमान 1625 रुपए से बढ़कर 11450 रुपए प्रतिमाह हो गई है। वहीं अर्धकुशल श्रमिकों की मजदूरी 1764 से बढ़कर 12440 रूपये और खेतीहर मजदूरी को 1396 से बढ़कर 9160 रुपए प्रतिमाह किया गया है। बता दें प्रदेश के श्रमिकों-मजदूरों की मजदूरी में पिछले 10 साल से वृद्धि नहीं की गयी थी। 

श्रमिकों को ईस्कूटर खरीदने पर मिलेगी ₹40000 की सहायता 

राज्य के श्रमिकों को बड़ी राहत पहुंचाने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए भी बड़ी घोषणा की गई है। दरअसल बीते दिन CM डॉ मोहन यादव ने यह ऐलान करते हुए कहा है कि श्रमिकों ई-स्कूटर की खरीद पर राज्य सरकार की तरफ से ₹40000 की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें –  CM मोहन यादव ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, ओलावृष्टि से हुऐ नुकसानों का मिलेगा मुआवजा

इसके साथ ही CM डॉ मोहन यादव ने यह भी घोषणा करते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में मजदूर की मृत्यु हुई या दिव्यांगता के मामले में 1 लाख रूपये की सहायता राशि मिलती थी उसे अब बढ़ाकर 4 लाख तक किया गया है। 

प्रदेश को मिली एक साथ कई बड़ी सौगातें  

मध्य प्रदेश वासियों के लिए 10 मार्च का दिन बेहद ही खास रहा क्योंकि इस दिन प्रदेश को एक साथ कई बड़ी सौगातें मिली। बता दें रविवार 10 मार्च को ग्वालियर जिले में मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी एयर टर्मिनल राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल का उद्घाटन वर्चुअली पीएम मोदी द्वारा किया गया तो वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अनुग्रह सहायता योजना के तहत 30591 श्रमिक परिवारों को 678 करोड रुपए की राशि आवंटित की और राज्य की श्रमिकों मजदूरों की मजदूरी में भारी वृद्धि की। इसके साथ ही और भी कई बड़ी घोषणाएं CM डॉ मोहन यादव द्वारा की गई। 

इसे भी पढ़ें –  खाते में नहीं आए महतारी वंदन योजना के पैसे? तो जल्दी करें यह काम

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment

Your Website