लाडली बहना योजना: 9वीं किश्त से पहले नये मुख्यमंत्री देंगे लाडली बहनों दो बड़े उपहार

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के लिए मुख्यमंत्री जी ने दो उपहार देने का ऐलान किया है। जैसा कि सभी को पता है लाडली बहना योजना से जुड़ी सभी महिलाओं के लिए समय-समय पर कुछ ना कुछ उपहार दिए जाते हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री जी ने बताया है कि अब महिलाओं को दो उपहार दिए जाएंगे।

लाडली बहना योजना एक सफल योजना के तौर पर पूरे मध्य प्रदेश में चर्चित है। लाडली बहना योजना के द्वारा महिलाओं को आर्थिक सहायता दी जा रही है। लाडली बहना योजना एक ऐसी योजना है जिसके माध्यम से महिलाओं को बहुत ही ज्यादा फायदा हो रहा है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा इस योजना की शुरुआत की गई थी।

लाडली बहना योजना पहला उपहार

मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना का लाभ ले रही महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात बताई जा रही है कि महिलाओं को 10 फरवरी 2024 को लाडली बहना योजना की अगली किस्त दी जाएगी। 10 फरवरी को लाडली बहनों को लाडली बहना योजना की नवी किस्त उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

अब तक महिलाओं को लाडली बहना योजना की 8 किस्त सफलतापूर्वक दी जा चुकी है। अभी इसके लिए हमारे पास कोई अपडेट नहीं है कि महिलाओं को 10 फरवरी को किस्त के तौर पर दी जाने वाली धनराशि कितनी मिलेगी।

लाडली बहना योजना की धनराशि में बढ़ोतरी होगी या नहीं इसके बारे में अभी हमारे पास कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है। जैसे ही हमें इस बारे में कोई अपडेट मिलता है हम आपको अपना कल वेबसाइट के माध्यम से बता देंगे इसके लिए आपको हमारी वेबसाइट को समय-समय पर पढ़ना होगा।

लाडली बहना योजना दूसरा तोहफा

मध्यप्रदेश में जिन महिलाओं के पास रहने के लिए पक्के आवास नहीं है। उन महिलाओं को लाड़ली बहना आवास योजना के तहत पक्के मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जा रही है। जिन महिलाओं ने लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए हैं। अब उन महिलाओं के नाम की नई सूची जारी कर दी गई है। लाड़ली बहना आवास योजना के लिए जिन महिलाओं का नाम पात्रता सूची में आया है।

इसे भी पढ़ें –  मध्यप्रदेश सरकार ने लगाई दो बड़ी परियोजनाओं पर मोहर, भोपाल – उज्जैन सहित इन जिलों का होगा विकास

उन सभी महिलाओं के लिए बहुत बड़ी अपडेट निकलकर सामने आ रही है। अब सभी महिलाओं को लाड़ली बहना आवास योजना के तहत पहली किस्त बहुत जल्द ही उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। लाडली बहनों के खाते में 25000 रुपए सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

1 thought on “लाडली बहना योजना: 9वीं किश्त से पहले नये मुख्यमंत्री देंगे लाडली बहनों दो बड़े उपहार”

  1. जिन लाडली बहिनों के पास जगह नहीं उनको जगह और आवास दोनो दिए जाए,माननीय cm महोदय।बाकी सब अच्छी योजना है।मैने पहले आवेदन पट्टे के लिए ऑनलाइन किया था परंतु पट्टा पंचायत द्वारा नही गया है।में आवास कहा बनवाएंगे।में किराए के मकान में रहता हूं।

    Reply

Leave a Comment

Your Website