2023 में धनुष की आने वाली फिल्में रिलीज डेट और बजट के साथ

Last Updated on 2 months ago

चार बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दक्षिण भारतीय अभिनेता धनुष के राजा ने अब तक अपने करियर में लगभग 50 फिल्मों में अभिनय किया है, यहां हम रिलीज की तारीख, बजट, स्टार कास्ट और अधिक के साथ धनुष की आगामी फिल्मों को अपडेट कर रहे हैं।

धनुष का जन्म 28 जुलाई 1983 को जाने-माने साउथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा के घर हुआ था। धनुष ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2002 में आने वाले नाटक थुलुवधो इलमई के माध्यम से की, जो बॉक्स ऑफिस पर स्लीपर हिट बन गया और अपनी पहली कॉलीवुड सफलता भी दर्ज की। फिल्म का निर्देशन उनके भाई सेल्वाराघवन ने किया था।

अभिनेता को खेल फिल्म आदुकलम (2010) से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार मिला, और बाद में रोमांटिक ड्रामा फिल्म रांझणा (2013) के माध्यम से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जहां उन्होंने सोनम कपूर के साथ अभिनय किया।

इसे भी पढ़ें – 11 सबसे बड़ी आने वाली साउथ फिल्में (तेलुगु, तमिल) 2023 |

प्रतिभाशाली अभिनेता का वंडरबार फिल्म्स नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस है, उन्होंने प्रोडक्शन हाउस के तहत वर्ष 2012 में अपनी पहली फिल्म ‘3’ का निर्माण किया। इसे उनकी पूर्व पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत ने निर्देशित किया था । वह सुपरस्टार रजनीकांत की सबसे बड़ी बेटी हैं, जो 18 साल साथ रहने के बाद 17 जनवरी 2022 को अलग हो गए।

हालाँकि, धनुष को एक निर्माता के रूप में भी दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं, उनकी फ़िल्म काका मुत्तई (2014) और विसरनाई (2015) ने क्रमशः तमिल में सर्वश्रेष्ठ बाल फ़िल्म और फ़ीचर फ़िल्म की श्रेणी में पुरस्कार जीता।


2023 में धनुष की आने वाली फिल्में

1- VAATHI/SIR / (वाथी / सर)

वाथी एक द्विभाषी फिल्म है जिसे वेंकी अल्टुरी द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, इसे तमिल और तेलुगु दोनों भाषाओं में एक साथ शूट किया गया है। तेलुगु में इसका शीर्षक ‘सर’ है। धनुष फिल्म में वाथी/सर की मुख्य भूमिका निभाएंगे, अन्य अभिनेताओं में संयुक्ता मेनन, पी. साई कुमार और तनिकेला भरानी शामिल हैं।

जनवरी 2022 को वाथी का निर्माण फर्श पर चला गया, जिसका निर्माण सूर्यदेवरा नागा वामसी और साई सौजन्य ने बैनर सीथारा एंटरटेनमेंट्स के तहत फॉर्च्यून फोर सिनेमा के सहयोग से किया। जीवी प्रकाश कुमार संगीतकार हैं।

2- CAPTAIN MILLER / (कप्तान मिलर)

सत्य ज्योति फिल्म्स के बैनर तले अरुण मथेश्वरन द्वारा निर्देशित और कप्तान मिलर में धनुष की भूमिका है। जाने-माने संगीत निर्देशक जीवी प्रकाश एक और बहुचर्चित फिल्म के लिए संगीत देंगे।

इसे भी पढ़ें – बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच सकती है ये 9 अपकमिंग इंडियन मूवीज 2023

3- SHEKHAR KAMMULA’S NEXT

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक शेखर कम्मुला द्वारा त्रिभाषी (तमिल, हिंदी और तेलुगु) फिल्म, जिसका शीर्षक अभी तक धनुष, संजय दत्त के नेतृत्व में नहीं है, फिल्म में मुख्य प्रतिपक्षी की भूमिका निभाएंगे।


2017 से तमिल कॉमेडी-ड्रामा फिल्म पा पाई ने धनुष के निर्देशन में पहली फिल्म की। एक सफल अभिनेता, निर्माता और निर्देशक होने के अलावा। प्रतिभाशाली अभिनेता ने गायन में भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, उनका गाना ‘व्हाई दिस कोलावर दी’ (2011) पहला भारतीय गाना था जिसने एसएम प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर 10 करोड़ व्यूज पार किए थे।

उनका दूसरा गाना राउडी बेबी (2018) पहला तेलुगु गाना है जिसे यूट्यूब पर 100 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। उन्होंने पोलाधवन (200), आदुकलम (2010), 3, मेरीन (2013), कोडी (2016), मारी (2015), रांझणा आदि जैसी कई सफल फिल्में दी हैं।

नेटफ्लिक्स बिग-बजट फिल्म द ग्रे मैन, एक एक्शन थ्रिलर फिल्म, धनुष सितारों के साथ जाने-माने हॉलीवुड चेहरे रयान गोसलिंग, चिस इवांस, एना डी अरमस, 22 जुलाई को रिलीज हुई रूसो भाइयों द्वारा निर्देशित, मिश्रित समीक्षा प्राप्त हुई लेकिन धनुष की हॉलीवुड की शुरुआत ने सुर्खियां बटोरीं।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status