11 सबसे बड़ी आने वाली साउथ फिल्में (तेलुगु, तमिल) 2023 | 11 Upcoming South Movies

Last Updated on 2 months ago

हम जानते हैं कि कैसे दक्षिण भारतीय सिनेमा के बॉलीवुड रीमेक ने अतीत में दबंग, दृश्यम, कबीर सिंह, भूल भुलैया, आदि जैसी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ा व्यवसाय किया था और विक्रम वेधा जैसी दक्षिण फिल्मों के रीमेक भी आने वाले हैं।

कई दक्षिण अभिनेताओं जैसे यश, प्रभास, अल्लू अर्जुन, महेश बाबू, जूनियर एनटीआर, राम चरण, नागार्जुन, रजनीकांत, मोहन लाल, विजय देवरकोंडा आदि ने अपने क्लास एक्ट, डायलॉग डिलीवरी और डांस के जरिए हिंदी दर्शकों के बीच अपना फैन बेस बना लिया है। 

और उत्तर भारतीय दर्शकों के बीच दक्षिण भारतीय फिल्मों की बढ़ती लोकप्रियता का कारण है कि कई बी-टाउन अभिनेता अब दक्षिण भारतीय सिनेमा में अभिनय करने में संकोच नहीं कर रहे हैं जैसा कि हमने हाल ही में हिंदी सिनेमा के अभिनेताओं जैसे सुनील शेट्टी, संजय दत्त, आलिया भट्ट को देखा है। , अजय देवगन, रवीना टंडन, अनन्या पांडे बड़े टिकट वाली दक्षिण फिल्मों में शामिल हो रहे हैं।

बिग टिकट दक्षिण भारतीय फिल्में हिंदी दर्शकों के बीच भी धूम मचा रही हैं। बाहुबली, केजीएफ, आरआरआर, और पुष्पा की सफलता के बाद, सिनेमाघरों में बड़ी टिकट वाली दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक श्रृंखला है।

इसलिए, यहां हम आपके साथ कुछ बहुप्रतीक्षित आगामी दक्षिण भारतीय फिल्में साझा कर रहे हैं जो जल्द ही आपके नजदीकी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली हैं, और बॉलीवुड दर्शक उन्हें हिंदी संस्करण में देखना पसंद करेंगे, उनमें से अधिकांश हिंदी में भी रिलीज होंगी।

1- थूनिवु (Thunivu)

स्टार कास्ट: अजित कुमार, मंजू वारियर
रिलीज की तारीख: पोंगल 2023
निर्देशक: एच. विनोथ
निर्माता: बोनी कपूर
बजट: समीक्षाधीन

2- आदिपुरुष (Adipurush)

स्टार कास्ट: प्रभास, कृति सनोन, सैफ अली खान
रिलीज की तारीख: खराब टीज़र प्रतिक्रिया के कारण जनवरी 2023 से स्थानांतरित कर दिया गया
निर्देशक: ओम राउत
बजट: 500 करोड़+
प्रोडक्शन : टी-सीरीज़ फिल्म्स

साउथ सुपरस्टार प्रभास की झोली में आने वाले साल में कई बड़ी फिल्में हैं, वह ओम राउत की अगली परियोजना आदिपुरुष में भगवान राम की भूमिका निभाएंगे।

कृति सनोन और सैफ क्रमशः जानकी और लंकेश की भूमिका में हैं। ओम की आखिरी फिल्म तन्हाजी (2020) बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में लगभग 360 करोड़ रुपये की कमाई के साथ एक बड़ी हिट थी। आदिपुरुष को कृष्ण कुमार और ओम राउत के साथ भूषण कुमार द्वारा बैंकरोल किया गया है।

3- कब्ज़ा  (Kabzza)

स्टार कास्ट: उपेंद्र, किच्छा सुदीपा, श्रिया सरन
रिलीज की तारीख: 2023
निर्देशक: आर चंद्रू
बजट: 100 करोड़+
प्रोडक्शन कंपनी: आर चंद्र शेखर

4- सलार (Salaar)

स्टार कास्ट: प्रभास, श्रुति हासन, जगपति बाबू
रिलीज की तारीख: 28 सितंबर 2023
निर्देशक: प्रशांत नील
बजट: 200 करोड़ रुपये
प्रोडक्शन: होम्बले फिल्म्स

यह दक्षिण भारतीय एक्शन थ्रिलर एक कन्नड़-तेलुगु भाषा की फिल्म है, क्योंकि इसे दोनों भाषाओं में एक साथ शूट किया गया है। प्रशांत नील और विजय किरागंदुर क्रमशः फिल्म के निर्देशक और निर्माता हैं, जिन्होंने संयुक्त रूप से K.G.F: अध्याय 2 भी बनाया है जो नंबर 1 पर है।

यह हिंदी, मलयालम और तमिल के डब संस्करणों के साथ-साथ सभी 5 भाषाओं कन्नड़ और तेलुगु में 2023 के मध्य तक रिलीज़ होगी।

इसे भी पढ़ें – 2023 में चियान विक्रम की आने वाली फिल्में रिलीज डेट और बजट के साथ

5- पुष्पा 2 : (Pushpa: The Rule)

रिलीज की तारीख: (जुलाई-सितंबर) 2023
प्रोडक्शन कं: माइथरी मूवी मेकर, मुट्टमसेट्टी मीडिया

अल्लू अर्जुन की 2021 की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा: द राइज का सीक्वल 2023 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगा, पहले फिल्म को दिसंबर 2022 में स्क्रीन पर आना था, लेकिन अब इसे 2023 तक आगे बढ़ा दिया गया है।

6- हरि हर वीरा मल्लू (Hari Hara Veera Mallu)

स्टार कास्ट: पवन कल्याण, निधि अग्रवाल, अर्जुन रामपाल, जैकलीन फर्नांडीज
रिलीज की तारीख: मार्च 2023
निर्देशक: कृष जगरलामुडी
बजट: 150 करोड़ रुपये
प्रोडक्शन कंपनी: मेगा सूर्या प्रोडक्शंस

वर्ष 2021 की उच्चतम तमिल ग्रॉसर में से एक वकील साब देने के बाद, पवन कल्याण उर्फ पावर स्टार वर्ष 2022 में एक पीरियड-एक्शन एडवेंचर में दिखाई देंगे। यह एक अखिल भारतीय फिल्म होगी जिसमें निधि अग्रवाल, अर्जुन रामपाल और जैकलीन फर्नांडीज होंगे।

कथित तौर पर यह फिल्म पवन की एक और फिल्म भीमला नायक के बाद 2022 के मध्य में सिनेमाघरों में उतरेगी, जो जनवरी 2022 में रिलीज हो रही है।

7- इंडियन  2 (Indian 2)

स्टार कास्ट: कमल हासन, सुकन्या
रिलीज की तारीख: 2023
निर्देशक: शंकर
बजट: समीक्षाधीन
प्रोडक्शन कंपनी: लाइका प्रोडक्शंस

उलगनायगन की विक्रम दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपाई है, फिल्म ने तीन दिनों में 150 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। 

अभिनेता की आगामी तमिल फिल्म इंडियन 2 से भी यही उम्मीद की जा रही है, जो कई भाषाओं में रिलीज होगी। एस. शंकर द्वारा निर्देशित, जो 20 साल बाद शंकर के साथ सहयोग करेंगे।

8- पीएस-2 (PS-2)

स्टार कास्ट: विक्रम, जयम रवि, कार्थी, ऐश्वर्या राय बच्चन
रिलीज की तारीख: अप्रैल 2023
निर्देशक: मणिरत्नम
बजट: 500 करोड़ रुपये
प्रोडक्शन कंपनी: लाइका प्रोडक्शंस, मद्रास टॉकीज

निर्देशक मणिरत्नम के ड्रीम प्रोजेक्ट का पहला भाग 30 सितंबर 2022 को रिलीज़ हुआ, जिसने 500 करोड़+ WW के साथ बॉक्स ऑफिस पर सफलता का स्वाद चखा। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, जयम रवि, तृषा, प्रकाश राज जैसे भारतीय सिनेमा उद्योग के जाने-माने चेहरे नजर आएंगे।

मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस निर्माता हैं, यह कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित इसी नाम की पुस्तक पर आधारित है। फिल्म को व्यावसायिक मुद्दों के कारण 2010 में रोक दिया गया था, बाद में 2019 में लाइका प्रोडक्शंस ने परियोजना को पुनर्जीवित करने का फैसला किया। फिल्म दो पार्ट में बनी है।

9 – प्रोजेक्ट के (Project K)

स्टार कास्ट: प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी, अमिताभ बच्चन
रिलीज की तारीख: समर 2024 (अस्थायी)
निर्देशक: नाग अश्विन
बजट: समीक्षाधीन
प्रोडक्शन कं: वैजयंती मूवीज़

प्रोजेक्ट के कई कारणों से खास है, एक यह है कि फिल्म प्रभास और निर्देशक नाग की पहली परियोजना को चिन्हित करेगी। दूसरा, फिल्म एक हाई-बजट फिल्म है, इसमें हिंदी सिनेमा की अदाकारा दीपिका पादुकोण का तेलुगू डेब्यू होगा। इस आगामी फिल्म के लिए सीनियर बच्चन को भी चुना गया है।

मलंग फेम दिशा पटानी भी अहम भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग शुरूआती दौर में है। यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है जिसे सबसे महंगी फिल्मों में से एक माना जाता है।

10 – केजीएफ: चैप्टर 3 (KGF: Chapter 3)

स्टार कास्ट: यश
रिलीज़ डेट: Q3 2024
निर्देशक: प्रशांत नील
बजट: समीक्षाधीन
प्रोडक्शन कं: होम्बले फिल्म्स

बॉक्स ऑफिस पर KGF 2 के रॉक ठोस प्रदर्शन के बाद, फ्रैंचाइज़ी में अध्याय 3 सबसे बहुप्रतीक्षित सीक्वल है, फिल्म को वर्ष 2024 में रिलीज़ करने के लिए कहा गया है। क्योंकि निर्देशक प्रभास की सालार में व्यस्त होंगे जो सिनेमाघरों में उतरेगी सितंबर 2023 में।

11 – थंगालन (Thangalaan)

स्टार कास्ट: चियान विक्रम
रिलीज की तारीख: 2023
निर्देशक: पा रंजीत
निर्माता: के ई ज्ञानवेल राजा
बजट: समीक्षाधीन
प्रोडक्शन कं: स्टूडियो ग्रीन और नीलम प्रोडक्शंस

टीज़र लिंक – यहाँ क्लिक करें 

चियान विक्रम और पा रंजीथ के सहयोग से थंगालन टाइटल अनाउंसमेंट वीडियो ने चर्चा बटोरी, विक्रम एक और अनूठी भूमिका में नजर आएंगे।

इसी तरह की लगातार ख़बरों के लिए हमे फॉलो करते रहिये।

इसे भी पढ़ें – 2023 में सामंथा रुथ प्रभु की आने वाली फिल्में: जाने रिलीज डेट 

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status