आखिर किस तरह से अवतार 2 में पानी के अंदर का शूट फिलमाया गया

Last Updated on 2 months ago

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर के बारे में जी हाँ दोस्तों आप सभी ने फिल्म का ट्रेलर तो देखा ही होगा की किस तरह से इसमें पानी के अंदर के कुछ सीन देखने को मिल रहे हैं जो वाकई में लाजवाब हैं। हमारा यह पोस्ट भी उसी पर आधारित है कि आखिर किस तरह से अवतार 2 में पानी के अंदर का शूट फिलमाया गया ? आइये जानते हैं – 

तेरह साल पहले, अकादमी पुरस्कार विजेता निर्देशक जेम्स कैमरन ने फिल्म देखने वालों को एक ऐसी दुनिया से परिचित कराया, जो उन्होंने अपने लुभावने महाकाव्य अवतार  के साथ कभी नहीं देखी थी । अब, दूरदर्शी फिल्म निर्माता बहुप्रतीक्षित अवतार: द वे ऑफ वॉटर के साथ दर्शकों को एक नई सिनेमाई यात्रा पर आमंत्रित कर रहे हैं ।

अवतार: द वे ऑफ वॉटर , कैमरन और उनकी टीम को यह निर्धारित करने के लिए लौकिक ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाना पड़ा कि पानी के नीचे के प्रदर्शनों को कैसे कैप्चर किया जाए, कुछ ऐसा जो पहले कभी नहीं किया गया था। 

“इसकी कुंजी वास्तव में पानी के नीचे और पानी की सतह पर शूट करना था ताकि लोग ठीक से तैर सकें, पानी से ठीक से बाहर निकल सकें, ठीक से गोता लगा सकें,” कैमरून कहते हैं। “यह वास्तविक लग रहा है क्योंकि गति वास्तविक थी। और भावना वास्तविक थी।

cjcm

मैनहट्टन बीच स्टूडियो में एक विशाल टैंक का निर्माण किया गया था। फिल्म निर्माता को वास्तविक दुनिया की समुद्री परिस्थितियों को दोहराने की अनुमति देने के लिए टैंक में पर्याप्त पानी हो सकता है।

 120 फीट लंबा, 60 फीट चौड़ा और 30 फीट गहरा और 250,000 गैलन से अधिक पानी धारण करने वाला, विशाल टैंक फिल्म के पानी के नीचे “वॉल्यूम” के रूप में कार्य करता है, जिसे प्रदर्शन-कैप्चर चरणों के रूप में जाना जाता है।

आपको बता दे की यह फिल्म बहुत जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 16 दिसंबर, 2022 को अवतार: द वे ऑफ वॉटर को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज करेगी ।

इसे भी पढ़ें – पठान सॉन्ग बेशरम रंग: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने मचा दिया धूम

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status