ये रिश्ता क्या कहलाता है एपिसोड-749 अपडेट | अक्षरा ने बिड़ला परिवार को अपनी गायन प्रतियोगिता के बारे में बताया

Last Updated on 2 months ago

ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 नवंबर 2022 एपिसोड-749 अपडेट: अक्षरा ने बिड़ला परिवार को अपनी गायन प्रतियोगिता के बारे में बताया। बाद में, अभिमन्यु को बिड़ला अस्पताल में अक्षरा से संबंधित एक चौंकाने वाली खबर के बारे में पता चलता है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है के आज के एपिसोड में, अपने कमरे को कैसे सजाया गया है, यह देखने के बाद, अक्षरा अभिमन्यु को बुलाती है। वह अभिमन्यु से पूछती है कि क्या उसका सरप्राइज पेबैक के रूप में था। अक्षरा के पास अभिमन्यु है। अक्षरा चिंतित महसूस करती है। अभिमन्यु और अक्षरा ने आधिकारिक तौर पर अपनी शादी को औपचारिक रूप दे दिया है। आरोही प्रकाश की तलाश कर रही है। नील टिप्पणी करता है कि आरोही अंधेरे में कितनी सुंदर दिखती है। आरोही कहती है, जाहिर तौर पर ज़्यादा गरम। नील आरोही के करीब जाने की कोशिश करता है। आरोही खुद को नील से अलग करती है और कहती है कि उसे जीने के लिए रोशनी चाहिए। जागने के बाद नील फिर से सोने लगता है।

अभिमन्यु और अक्षरा जाग जाते हैं। अक्षरा को अभिमन्यु के सपने के बारे में बताया गया। आखिरी शब्द कहने से पहले वह हिचकिचाता है। अक्षरा अभिमन्यु को अपना सपना साझा करने के लिए प्रेरित करती है। अक्षरा को अभिमन्यु द्वारा सूचित किया जाता है कि उसके सपने में, वह मनीष के साथ उसकी गर्भावस्था के बारे में बात करता है। अक्षरा हट जाती है। जब अक्षरा ने प्रेग्नेंसी के बारे में सुना तो अभिमन्यु ने उससे सवाल किया कि वह क्यों शरमा गई। वह एक बच्चे की इच्छा के रूप में पूछताछ करता है। अक्षरा का दावा है कि वह तीन बच्चे चाहती हैं। अभिमन्यु का दावा है कि वह केवल एक चाहता है। वह दो बच्चे पैदा करने की भी सलाह देता है। अभिमन्यु द्वारा अक्षरा से पूछा जाता है कि क्या वे बच्चों की चर्चा में जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं। अक्षरा के मुताबिक बेबी तब आएगा जब उसे आना होगा।

अक्षरा संगीत प्रतियोगिताओं के बारे में अधिक सीखती हैं। अक्षरा को अभिमन्यु द्वारा भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। नाश्ता परोसा जाता है जबकि बिड़ला बैठे हैं। आरोही रसोई की रस्में करते हुए बिरला की सेवा करती है। मंजिरी अक्षरा से उसके ठिकाने के बारे में पूछताछ करती है। अक्षरा एक संगीत प्रतियोगिता पर चर्चा करती हैं। अक्षरा को हर्ष और मंजिरी से शुभकामनाएं मिलती हैं। अक्षरा ध्यान दे रही हैं तो महिमा आरोही को अपने करियर के लिए बिड़ला अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहती हैं। जाहिर है, आरोही अस्पताल में प्रवेश करने की जल्दी में नहीं है। वह यह कहकर जारी रखती है कि चूँकि अक्षरा काम पर होगी, इसलिए मंजिरी को घरेलू कामों में मदद करनी चाहिए। उपयुक्त जवाब में, अक्षरा आरोही से कहती है कि उसने यह नहीं कहा कि वह अपना पेशा और घर की ज़िम्मेदारियाँ नहीं संभालेंगी। वह काम के लिए जाना चुनती है।

जबकि अक्षरा चली जाती है, अभिमन्यु बेचैन हो जाता है। अक्षरा ने अपने दम पर प्रतियोगिता में उतरने का फैसला किया। बाद में, रोहन अभिमन्यु को अक्षरा के दुर्घटना संबंधी एनकाउंटर के बारे में बताता है। अक्षरा के पास दौड़ना अभिमन्यु है। उसे पता चलता है कि सड़क पार करते समय अक्षरा का एक्सीडेंट हो गया था। अक्षरा अभिमन्यु को बताती है कि एक बाइक के हैंडल ने उसका पेट काट दिया। अक्षरा के लिए चिंतित अभिमन्यु है। आरोही वंश को बिड़ला निवास में अपनी उपस्थिति के बारे में सचेत करती है। वह मंजरी को शादी के बाद एक रस्म करने के लिए बरगलाने की कोशिश करती है। मंजिरी द्वारा आरोही की उपेक्षा की जाती है। आरोही को नील मंजरी के साथ कुछ समय बिताने के लिए कहता है।

और पढ़ें – तारक मेहता का उल्टा चश्मा नया एपिसोड 3619 अपडेट

अक्षरा के स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानने के लिए, अभिमन्यु उसके डॉक्टर से सलाह लेता है। वह यह जानकर हैरान है कि अक्षरा की चोटें भ्रूण के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं।

और पढ़ें – TMKOC: तारक मेहता पर आ पड़ी भारी मुसीबत

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status