मध्यप्रदेश में 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम, तीसरा चरण शुरू होना निश्चित

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना से जुड़े महिलाओं को बड़ी खुशखबरी दी है उन्होंने यह साफ कर दिया है कि महिलाओं की 8वीं किश्त 10 जनवरी को उनके खाते में जमा की जायगी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा मकर संक्रान्ति पर्व एवं युवा दिवस के अवसर पर भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इन कार्यक्रमों की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

महिलाओं के रोजगार माध्यम बढ़ाने होगी पहल 

मध्यप्रदेश राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के लिए रोजगार के साधन बढ़ाने उन्हें आत्मनिर्भर बनाने हेतु प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा के अनुरूप 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तीकरण पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जायगा। इन कार्यक्रमों के दौरान महिलाओं को सभी योजनाओं की जानकारी दी जायगी जिसका वो लाभ ले सकती है साथ ही रोजगार के नए नए मार्ग उन्हें दिखाया जायगा जिससे वो एक गृहणी होकर भी अपनी आय कर सकती है। 

मध्यप्रदेश सरकार हाल के दिनों में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने हेतु बहुत से कार्य कर रही है साथ ही वह लगातार योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को आर्थिक लाभ पंहुचा रही है और अब 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तीकरण पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है जिसमें महिलाओं को योजनाओं अधिक से अधिक से जानकारी दिया जायगा और महिलाओं से जुड़े रोजगार पर कार्यक्रम किए जाए।

10 जनवरी को मिलेगी आठवीं किश्त

मोहन यादव ने आठवीं किश्त को लेकर भी अपडेट दिया है जहाँ उन्होंने कहा कि 10 जनवरी के दिन वो लाड़ली बहनों के खातों में उनकी आठवीं किश्त भेजेंगे जहाँ लगभग करोड़ों महिलाओं को इसका लाभ मिलने वाला है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि 10 जनवरी को CM मोहन यादव वंचित महिलाओं के बारे में सोचते हुए तीसरे चरण की शुरुवात भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश की 7790 बेटियों को मिली निःशुल्क ई-स्कूटी, देखिये क्या है शिक्षा विभाग की अभिनव योजना

मध्यप्रदेश में युवा दिवस मनाया जायगा  

मध्यप्रदेश मख्यमंत्री ने युवा दिवस युवाओं के लिए पूरे प्रदेश में विशेष आयोजन करने का निर्देश दिया है जिसमें सभी युवा इन आयोजन में आगे आकर हिस्सा ले सकते हैं ये कार्यक्रम कुछ इस प्रकार होंगे जैसे परिचर्चाएं, निबंध लेखन, संभाषण और गोष्ठियां आदि। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website