लाड़ली बहना योजना: आखिर कब तक मिलेगा 3000 रुपये महीना और कब शुरू होगा तीसरा चरण

लाड़ली बहना योजना में शामिल लाड़ली बहनों को 10 फरवरी यानि लाड़ली दिवस के दिन उनकी 9वीं किश्त मिलने वाली है जिससे सभी लाड़ली बहनें काफी ज्यादा खुश हैं। आपको बता दें कि अब तक लाड़ली बहनों को 8 किश्तें मिल चुकी है यानि बहनों के खाते में अब तक 9000 रुपये मिल चुके हैं और 9वीं किश्त को मिलाकर 10250 रुपये कुल लाड़ली बहनों के खाते में आ जायेंगे।

परन्तु आज हमारा मुद्दा यह है कि जिन महिलाओं को सरकार ने 3000 रूपए देने और तीसरा चरण शुरू करने का वादा किया था आखिर वह का तक पूरा होगा इस विषय में आज हम चर्चा करने वाले हैं अतः आप सभी अंत तक बने रहिये। 

आखिर कब तक मिलेगा 3000

लाड़ली बहनों को अब तक 8 किश्तें तो मिल चुकी हैं और 9वीं किश्त मिलने वाली है परन्तु जो शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बहनों को वादा किया था कि वह बहनों को 3000 रुपये हर महीने देंगे आखिर वह कब पूरा होगा ? वैसे तो अब शिवराज सिंह चौहान जी से उनकी कुर्सी छिन चुकी है परन्तु भाजपा सरकार अपने वादे पूरा करती है ऐसे में मोहन सरकार का फर्ज बनता है कि वह महिलाओं से जो वादे किये गए हैं वो उसे पूरा करें और हर महीने 3000 रुपये बहनों को दें। 

तीसरा चरण को लेकर भी सवाल 

लाड़ली बहना योजना से जो महिलाएं जुड़ चुकी हैं उन्हें तो अब किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि हर महीने उनके खाते में पैसे जमा हो रहे हैं और सरकार अपने वादे के मुताबिक उनके किश्तों में बढ़त्तरी करते जायगी परन्तु अब चिंता का विषय यह है कि जो महिलाएं पात्र होते हुए भी अभी तक वंचित हैं उनका क्या होगा उनका जीवन यापन कैसे चेलगा उनकी आर्थिक स्थिति कैसे ठीक होगी जहाँ उन्हें सरकार से किसी तरह की आर्थिक मदद नहीं मिल रही है।

ऐसे में मोहन सरकार को पात्र वंचित महिलाओं के बारे में भी सोचना चाहिए और उन्हें भी इस योजना में शामिल कर आर्थिक सहायता प्रदान करना चाहिए। 

लोकसभा चुनाव से पहले वंचित महिलाओं के लिए शुरू हो सकता है तीसरा चरण 

विधानसभा चुनाव होने से पहले जिस तरह शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना को शुरू कर महिलाओं को अपने पक्ष में कर लिया था ठीक उसी तरह मोहन सरकार भी लोकसभा चुनाव में भाजपा को अपनी पूरी सीट दिलाने के लिए वो सभी वादे पूरे कर सकती है जो प्रदेश की जनता और महिलाओं को उनसे किया गया था। 

लोकसभा चुनाव के चलते इस बात की पूरी उम्मीद है कि लाड़ली बहनों को प्रति माह 3000 रूपए देने का टारगेट और वंचित महिलाओं के लिए तीसरा चरण शुरू करने का वादा को पूरा किया जायगा। अपना कल की टीम ने योजनाओं से जुड़ें अधिकारियों से बात की तो उन्होंने भी यही अनुमान लगाया कि लोकसभा चुनाव के आते ही सरकार बड़ा ऐलान जरूर करेगी। इस बारे में आपकी क्या राय है आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

इसे भी पढ़ें –  लास्ट दिन जल्दी करें – लाडली बहनों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, नई अंतिम सूची भी जारी

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website