सहारा रिफंड को लेकर आ गया अपडेट, पहले चरण में इन सभी निवेशकों को मिल रहे हैं 10 हजार रुपये

जिन लोगों ने सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश किया था। अब उन लोगों के लिए नए साल के शुभ अवसर पर एक खुशखबरी की बात निकलकर सामने आ रही है। जानकारी के लिए बता दे की सहारा रिफंड पोर्टल के द्वारा रिफंड की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और अब देश की सरकार ने भी इस पर अपनी राय रखते हुए जानता को आश्वासन भी दे दिया है।

केंद्र सरकार ने कहा है कि जिन निवेशकों को अभी तक रिफंड का पैसा नहीं मिला है उन्हें नए साल 2024 पर 10 हजार रुपये तक मिलेंगे। और यह 10 हजार रुपये निवेशकों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इसके लिए सबसे पहले निवेशकों को सहारा रिफंड पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करना है।

सहारा इंडिया रिफंड के द्वारा निवेशकों को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे

बता दे कि जिन लोगों ने सहारा रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवा दिए थे। उन लोगों का वेरिफिकेशन पूरा हो चुका है। अब केंद्र सरकार द्वारा इन निवेशकों का पैसा जल्द ही उनके बैंक खाते में भेजने की तैयारी चल रही है। अनुमानित तौर पर कहा जा सकता है कि साल 2024 के शुरुआती महिनों में सभी निवेशकों को पहले चरण का पैसा बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। और पहले चरण में केवल 10 हजार रुपये ही निवेशकों के बैंक खाते में भेजे जाएंगे।

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल 2024 पर निवेशकों की नई सूची जारी

जिन निवेशकों का पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है अब उन लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक नई सूची जारी कर दी गई है। इस सूची के तहत अभी पहले चरण में सभी निवेशकों के पैसे डीबीटी के माध्यम से भेज दिए जाएंगे। इसके लिए निवेशकों को सहारा रिफंड पोर्टल की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन इस नई लिस्ट में अपना नाम चेक करना होगा।

लिस्ट के माध्यम से आपको अपना नाम पता चल जाएगा। सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से आप रिफंड का स्टेटस देख सकते हैं। इससे आपको रिफंड की स्थिति की जानकारी हो जाएगी। यदि आप चाहते हैं कि सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट में आपका नाम चेक करना है तो आपको सहारा रिफंड पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें – सरकारी नौकरी में नहीं चलेगा घोटाला, अब कर्मचारी चयन मंडल नहीं PHQ Board करेगा वर्दी वाली सभी भर्तियां

सहारा इंडिया रिफंड सूची में अपना नाम कैसे देखें

  • यदि कोई व्यक्ति सहारा इंडिया रिफंड सूची में अपना नाम चेक करना चाहता है तो सबसे पहले उस व्यक्ति को इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://mocrefund.crcs.gov.in/ पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको होम पेज पर रिफंड की स्थिति या रिफंड लिस्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको यहां पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और आधार कार्ड के आखिरी चार नंबर दर्ज करने हैं।
  • उसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।
  • आपको इस ओटीपी को वेरीफाई करना है।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर सहारा इंडिया रिफंड की सूची दिखाई देगी।
  • इस प्रकार आप अपना नाम सहारा इंडिया रिफंड सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें – MP News: लाडली लक्ष्मी और लाडली बहनों को शिवराज सिंह जी ने नए वर्ष पर किया याद

Author

Leave a Comment

Your Website