Rojgar Mela: 3 दिन बाद लगेगा रोजगार मेला, 10वीं-12वीं पास युवाओं को मिलेगी नौकरी

बेरोजगार युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। जिसमें कि युवाओं को अब रोजगार दिया जाएगा। इस रोजगार मेले में बड़ी-बड़े कंपनियां बेरोजगार युवाओं को नौकरी देगी। जो भी इच्छुक युवा रोजगार पाना चाहते हैं। तो रोजगार मेला 2024 उनके लिए एक सुनहरा अवसर है।

रोजगार मेला 2024

2023 में रोजगार मेला सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था, जिसमें बहुत सारी कंपनियों ने बहुत सारे युवाओं को नौकरी दी थी। इस बार रोजगार मेला दो दिनों तक आयोजित किया जाएगा। रोजगार मेला 2024 फिर से बेरोजगार युवाओं के लिए एक अवसर है। ताकि इस अवसर के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। रोजगार मेला 2024 के अनुसार युवाओं को कई पदों पर नौकरियां दी जाएगी। यह युवाओं की विषय के अनुसार या उनकी इच्छा के अनुसार उनको दी जाएगी। युवाओं को दी जाने वाली 15000 रुपये से लेकर 40000 रुपये तक होगी।

22 कंपनियों में 2100 पदों पर नौकरी

5 मार्च को आयोजित रोजगार मेले में लगभग 22 कंपनियां बेरोजगार युवाओं को नौकरी देंगे। अनुमानित तौर पर बता सकते हैं कि लगभग 2100 पदों पर बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। यह नौकरियां बेरोजगार युवाओं की शैक्षिक योग्यता पर निर्भर करता है। और उनके अनुभव के अनुसार उनका नौकरियां दी जाएगी। रोजगार मेला 2024 की अधिक जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रोजगार मेला 2024 के अनुसार युवाओं की शैक्षिक योग्यता

रोजगार मेला 2024 के तहत जो कोई भी इच्छुक युवा रोजगार पाना चाहता है। उसकी न्यूनतम शैक्षिक योग्यता दसवीं पास होना बहुत जरूरी है और अधिकतम पोस्ट ग्रेजुएट होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा किसी भी विषय में आईटीआई, डिप्लोमा या डिग्री वाले युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। यह रोजगार युवाओं को उनकी इच्छा अनुसार विषय के अनुसार या उनके अनुभव के अनुसार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश सरकार की एक और महत्वपूर्ण बैठक संपन्न, कर्मचारियों और किसानों के हित में आया फैसला

रोजगार मेला 2024 के अनुसार युवाओं की आयु सीमा

5 मार्च से रोजगार मेला 2024 शुरू किया जाएगा। इस बार रोजगार मेला 2024 के अनुसार युवाओं की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 40 वर्ष होने चाहिए। जिन युवाओं की आयु 18 से 40 साल के बीच है। उन सभी युवाओं को रोजगार मेला 2024 के तहत रोजगार दिया जाएगा।

किन युवाओं को मिलेगा रोजगार

यह रोजगार मेला इगलास के बेसवां स्थित मंगलायतन यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जाने वाला है। रोजगार मेला 2024 के तहत ऐसे युवाओं को रोजगार दिया जाएगा जिन युवाओं के पास कौशल प्रशिक्षण के अनुभव हैं। और जो बेरोजगार हैं जिन युवाओं को रोजगार की तलाश है। लेकिन पैसों की कमी के कारण वह अपना स्वरोजगार नहीं कर सकते हैं। या किसी कारणवश युवा बेरोजगार है तो इस प्रकार के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में बनेगा ग्रीन फील्ड डाटा सेंटर, 2000 से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार

Author

Leave a Comment

Your Website