सरकारी कर्मचारीयों को राज्य सरकार का तोहफा, अवकाश के साथ पूरे वेतन का लाभ, महंगाई भत्ते में भी बढ़ोत्तरी

सरकारी कर्मचारी जो की विभिन्न विभागों में तैनात हैं अब उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। काफी समय से सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ते की मांग को लेकर के प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन अब कैबिनेट बैठक ने मंजूरी दे दी है।

सरकारी कर्मचारियों के हित में कैबिनेट बैठक में मंजूरी दे दी है जिसे सरकारी कर्मचारियों को अब 1200 से लेकर के 4000 तक महंगाई भत्ते का लाभ मिलने वाला है इसके साथ ही अवकाश के साथ पूरे वेतन का लाभ भी सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा।

महंगाई भत्ते में भी बढ़ोतरी

सरकारी कर्मचारी राज्य के विभिन्न विभागों में प्रदर्शन कर रहे हैं जैसे कि कुछ समय पहले मध्य प्रदेश के सरकारी में कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे थे महंगाई भट्टी की मांग को लेकर के परेशान थे हालांकि सरकारी कर्मचारियों में विभिन्न क्षेत्रों के कर्मचारियों को लाभ मिला है लेकिन अब उत्तराखंड की सरकार ने विभिन्न विभागों में तनाव सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी दी है।

उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के खेत में दो बड़े फैसले लिए जिसमें महिला कर्मचारियों को वाले देखभाल के दोनों अवकाश के साथ ही पूरे वेतन का लाभ मिलेगा इसके अलावा सहायक अभियंताओं को वाहन भत्ते में बढ़ोतरी की गई है। उत्तराखंड सरकार ने इन प्रस्तावों का मोहन लगा दिए जिसके लिए मुख्यमंत्री व सभी अफसर का सरकारी कर्मचारियों की तरह से आभार है।

राज्य में विभिन्न विभागों में तैनात महिला सरकारी कर्मचारी पिछले वर्ष से ही सरकार से मांग कर रहे थे जिसे अब उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार ने सहमति दे दी है जिसमें अब 300 उपार्जित अवकाश के अलावा साल में दो बार कुल 31 दिन का उपार्जित अवकाश और 85% विशेष वेतन भत्ते का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें – 7th pay commission: फिटमेंट फैक्टर में वृद्धि से सैलरी में आया 50,000 का बड़ा उछाल

सरकारी कर्मचारी संघ सचिवालय संघ द्वारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री जी से मांग की गई थी इसके बाद से ही अवकाश के साथ वेतन भत्ते का लाभ और एकल अभिभावक कर्मचारियों को बाल्य देखभाल अवकाश की मंजूरी दी गई है।

हाल ही में पश्चिम बंगाल, झारखंड और अब उत्तराखंड सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के हित में फैसले लिए गए हैं और इसी वजह से उम्मीद लगाई जा रही है कि मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को भी मुख्यमंत्री मोहन यादव जी जल्दी अच्छी खबर देने वाले हैं।

अगर आप मध्य प्रदेश से हैं या अन्य किसी राज्य से हैं तो आप सरकारी कर्मचारियों के हित में केंद्र सरकार और राज्य सरकार से क्या चाहते हैं अपने विचार और अपनी मांगे नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं साथ इस तरह की खबरों के लिए अपना कल के साथ बने रहे धन्यवाद।

यह भी पढ़ें – MPPSC Result: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी किया वन सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम

Author

Leave a Comment

Your Website