UIDAI Recruitment 2023: UIDAI ने आधार कार्ड कार्यालय में काम करने के लिए निकाली भर्ती

विशिष्ट पहचान प्राधिकरण UIDAI में नौकरी के अवसर उपलब्ध हैं। इस संबंध में UIDAI ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। UIDAI ने सहायक लेखा अधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी, उप निदेशक, लेखाकार के पदों पर 56 वर्ष या इससे कम आयु के उम्मीदवार के लिए नौकरी के अवसर प्रदान किए है।

UIDAI भर्ती 2023 अधिकारिक सूचना के अनुसार उपर्युक्त नौकरी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 56 वर्ष या इससे कम होनी चहिए। चयनित उम्मीदवार को वेतन स्तर 11 तक मासिक मिलेगा। तथा यह पद 5 साल तक के कार्यकाल के लिए नियुक्त किए जायेंगे।

UIDAI भर्ती 2023 के लिए खाली पद

UIDAI भर्ती 2023 के लिए खाली पद निम्नलिखित हैं।

  • सहायक लेखाकार अधिकारी
  • सहायक अनुभाग अधिकारी
  • उप निदेशक
  • लेखाकार

UIDAI भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया

इक्षुक उम्मीदवार UIDAI भर्ती 2023 आवेदन करने के लिए सबसे पहले UIDAI की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। होम पेज पर “UIDAI के बारे में” सेक्शन पर जाएं इसके बाद “प्रतिनुक्ति/अनुबंध” पर जाएं। यहां पर आप इस नौकरी से सम्बंधित नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इक्षुक और पात्र उम्मीदवार को अपना विधिवत आवेदन फॉर्म भरना है और सहायक दस्तावेज के साथ अंतिम तिथि से पहले नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा।
आवेदन फॉर्म 12 जून 2023 से पहले – निदेशक (HR), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) क्षेत्रीय कार्यालय, दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन के नीचे, प्रगति मैदानz नई दिल्ली – 110001
आपको इस पते पर 12 जून 2023 से पहले आवेदन पहुंचाना है। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन को खारिज कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – नाम से आधार कार्ड कैसे निकाले

UIDAI भर्ती 2023 वेतन

UIDAI भर्ती 2023 में सभी पदों पर अलग अलग वेतन निर्धारित है। सहायक लेखाकार अधिकारी के पद पर चयनित उम्मीदवार को वेतनमान स्तर 8 पर मासिक वेतन प्दिया जाएगा। सहायक अनुभाग अधिकारी के पद पर वेतनमान स्तर 6 पर मासिक वेतन दिया जाएगा। उप निदेशक को वेतनमान 11 पर मासिक वेतन मिलेगा। तथा लेखकार (मुनीम) के पद पर चयनित उम्मीदवार को स्तर 5 पर मासिक वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – घर बैठे आधार कार्ड में जन्मतिथि ऑनलाइन बदलें

UIDAI भर्ती 2023 आयु सीमा

UIDAI भर्ती 2023 आयु सीमा अधिकारिक सूचना के अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 56 वर्ष से कम होनी चहिए। और अधिकारिक सूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवार को 5 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया जाएगा।

UIDAI भर्ती 2023 के बारे में अगर आपक कोई सवाल या शंका है तो आप हमे नीचे कॉमेंट करके बता सकते है। साथ ही आपको यह जानकारी पसंद आई या आपके किसी परिवार के सदस्य या मित्र नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो उन्हे यह आर्टिकल जरुर साझा करें।

यह भी पढ़ें – UIDAI Blue Aadhar Card 2023

धन्यवाद !!!

Author

Leave a Comment

Your Website