दीवाना नहीं यह शाहरुख की पहली फिल्म थी जिसमें रोमांस किंग ने भूमिका निभाई थी …

Last Updated on 3 months ago

डेब्यू फ़िल्म में शाहरुख ने ऐसा किरदार निभाया था जो आज की डेट में तो कॉमन है लेकिन लेट एटीज़ में इस तरह की बातें कॉमन नहीं थी शाहरुख खान ने अपनी इस डेब्यू फ़िल्म में एक गे कॉलेज गोइंग बॉय का किरदार निभाया था, शाहरुख खान इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं शाहरुख खान की डेब्यू फिल्मों को लेकर हमेशा एक कन्फ्यूजन रहता है कि दिवाना पहले आई थी, दिल आशना है। 

पहले की थी, या फिर राजू बन गया जेंटलमैन सबसे पहले साइन की थी आज हम शाहरुख खान की उस फ़िल्म के बारे में बात करेंगे जो वाकई में उनकी डेब्यू फ़िल्म थी और शाहरुख की ये डेब्यू फ़िल्म हिंदी लैंग्वेज में नहीं है बल्कि इंग्लिश लैंग्वेज में थी.

जी हाँ अपनी इस डेब्यू फ़िल्म में शाहरुख ने ऐसा किरदार निभाया था जो आज की डेट में तो कॉमन है लेकिन लेट एटीज़ में इस तरह की बातें कॉमन नहीं थी शाहरुख खान ने अपनी इस डेब्यू फ़िल्म में एक गे कॉलेज गोइंग बॉय का किरदार निभाया था फ़िल्म का नाम था इन विच एनी गिव्स इट दोज़ वन, इस फ़िल्म के लिए शाहरुख ने कॉलेज के एक सीनियर का किरदार निभाया था सिर्फ दो सीन्स थे उनके एक जिसमें वो गे के रूप में नजर आए थे।

इसे भी पढ़ें: –  सोनाक्षी सिन्हा ने हुमा कुरैशी की खोल दी पोल, बताया कि बिकनी क्यों नहीं पहनी

शाहरुख खान के अलावा इस फ़िल्म में काफी बड़ी हस्तियों ने भी काम किया था मनोज बाजपेई इस फ़िल्म का हिस्सा रहे इसके अलावा अरुंधति रॉय ने इस फ़िल्म को लिखा था और उन्होंने इस फ़िल्म को ऐक्ट भी किया था इस फ़िल्म के लिए नेशनल अवार्ड से भी उन्हें सम्मानित किया गया था फ़िल्म दूरदर्शन के लिए बनाई गई थी ये एक इंग्लिश शॉर्ट फ़िल्म थी।

इसे भी पढ़ें: – जेठालाल और असित मोदी के बीच हुई जबरदस्त बहस,

हालांकि इस फ़िल्म को थ्रियेट्रिकल रिलीज कभी नहीं मिला शाहरुख खान ने एक टाइम पर इस किरदार के बारे में बात करते हुए कहा था कि ये किरदार निभाने में उन्हें बहुत अनकंफर्टेबल महसूस हुआ था सोशल मीडिया पर अब शाहरुख खान के इस किरदार की पिक्चर्स काफी वायरल हो रही है और लोग शाहरुख खान को गे रोल में देखकर हैरान हैं.

इसे भी पढ़ें: – डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने कहा ‘पठान’ सिर्फ एक फिल्म नहीं, एक इमोशन है

ये फ़िल्म शाहरुख ने तब की थी जब वो मुंबई नहीं आये थे वो दिल्ली के ही थिएटर ग्रुप से जुड़े थे और तभी शाहरुख ने इस फ़िल्म में ये छोटा सा रोल किया था बाद में जब ये फ़िल्म रिलीज हुई और कई सारे फेस्टिवल्स में इस फ़िल्म को तारीफ मिल रही थी तब तक शाहरुख टीवी का बड़ा चेहरा बन चुके थे वो फौजी और सर्कस जैसे सीरियल्स कर चुके थे।

इसे भी पढ़ें: – 9 दिनों में ही डूब गयी “राम सेतु” नहीं निकाल पाई लागत

 

फिल्मों के ऑफर्स उनके पास आ रहे थे तो ये है शाहरुख की लाइफ से जुड़ा किस्सा जो शायद ही किसी को पता होगा और शायद ही किसी ने ऐसा सोचा होगा कि शाहरुख जो रोमांस किंग के रूप में जाने जाते हैं उनका पहला रोल एक गे किरदार का होगा तो आपको ये जानकारी कैसी लगी हमे कमेंट करके जरुर बताये।

 

लेखक के बारे में

  • Uma Hardiya

    मेरा नाम उमा हरदिया है, मैं प्रशिक्षित एक आधार कार्ड विशेषज्ञ हूँ। और इस विषय पर सटीक और अद्यतन जानकारी प्रदान कर सकती हूं। मुझे डेटा की एक विस्तृत श्रृंखला पर प्रशिक्षित किया गया है और मैं आधार कार्ड प्रक्रिया, नामांकन, अपडेट और उपयोग पर सवालों के जवाब दे सकती हूं। मैं यहां आधार कार्ड के बारे में आपके किसी भी प्रश्न के साथ आपकी सहायता करने के लिए हूं, और आपको क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं से अवगत रहने में मदद करती हूं।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status