MP News: मध्यप्रदेश के इस जिले को मिला करोड़ों की सौगात, जिले में बनेगा ITI और 20 से अधिक कारखाने

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सत्ता में आने और राज्य की कमान संभालने के लंबे समय बाद आज पहली बार मध्य प्रदेश के धार जिले का दौरा करने और कई विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमि पूजन करने पहुंचे, साथ ही उन्होंने सामाजिक सुरक्षा एवं पेंशन लाभार्थियों को राशि ट्रांसफर भी की। सिर्फ यही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जिले को और भी कई करोड़ों की सौगातें प्रदान की। 

आज शनिवार 2 मार्च को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मध्य प्रदेश के धार जिले का दौरा करने पहुंचे इस दौरान उन्होंने धार के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर रोड शो किया और सामाजिक सुरक्षा पेंशन सहित प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 1634 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया। इसके साथ ही CM डॉ मोहन यादव ने जिले में कई बड़ी घोषणाएं की। 

56 लाख पेंशन हितग्राहियों को ट्रांसफर हुई राशि 

मध्यप्रदेश के धार जिले के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रोड शो के साथ जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों की जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे। CM डॉ मोहन यादव ने जिले के 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों को योजना की किस्त देते हुए 340 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की। 

2 लाख से अधिक जनजातिये बहनों को मिला लाभ  

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने धार जिले में पहुंचकर विभिन्न परियोजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित करने के साथ-साथ आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत आने वाली 2 लाख से भी अधिक जनजातिये बहनों को 30.43 करोड़ की आहार अनुदान राशि ट्रांसफर की। 

CM मोहन यादव ने की बड़ी घोषणाएं  

  •  जिले में ITI बनाने की घोषणा 
  •  300 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त 
  •  जिले में नया आयुर्वेदिक कॉलेज खोला जाएगा 
  •  धार-मांडव में 20 से अधिक कारखाने बनाने का किया गया फैसला जिससे जिले के 10 हज़ार लोगों को मिलेगा रोजगार 
  •  जिले को मिली साइबर तहसील की बड़ी सौगात 
  •  सरकार की मांडव उद्वहन परियोजना के तहत धार के खेतों तक नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा 
  •  त्यौहार को देखते हुए 10 तारीख से पहले आएगी लाडली बहना योजना की अगली किस्त 

इसे भी पढ़ें –  मध्यप्रदेश में पहली बार एयर एंबुलेंस सेवा की हुई शुरुआत, हर जिले में तैनात होंगे ICU सुविधा वाले हेलीकॉप्टर

करोड़ों के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन और लोकार्पण

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज पहली बार मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद धार जिले के दौरे पर पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ पार्टी के कई मंत्री भी साथ आए। जिले में आयोजित विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करते हुए CM डॉ मोहन यादव ने आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 136 करोड़ से अधिक के 1634 विकास कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण किया।

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website