Ladli Behna Yojana: 10 मार्च को फिर मिलेगी लाड़ली बहना योजना की 11वीं किश्त, 1 दिन शेष

Ladli Behna Yojana: नमस्कार लाड़ली बहनों आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है कि लाड़ली बहना योजना की 10वीं किश्त 1250 रुपये मोहन सरकार द्वारा 1 मार्च 2024 को ही आपके बैंक खाते में जमा कर दिया गया है। ऐसे में बहुत सी महिलाओं के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या 10 मार्च को उनके बैंक खाते में 11वीं किश्त की राशि जमा हो जायगी इस विषय पर ही आज हम चर्चा करने वाले हैं क्योंकि हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में यह राशि जमा की जाती है। 

इसी के चलते सभी लाड़ली बहनों को सिर्फ 10 तारीख का इंतजार रहता है कि कब यह आये और उनके खाते में 1250 रुपये जमा हो बता दें कि लाड़ली बहना योजना में अब किश्तों की राशि 1000 से बढ़कर 1250 रुपये हो गया है और अब तक कुल 10 किश्तें लाड़ली बहनों के खाते में दाल दिए गए हैं। 

10 को ही आएगी लाड़ली बहना योजना की 11 वीं किश्त

लाड़ली बहना योजना की 10वीं किश्त इस बार मोहन सरकार ने शिवरात्रि के पर्व को देखते हुए महीने की पहली तारीख को ही भेज दिया था जिसके चलते सभी पात्र लाड़ली बहनों के खाते में यह राशि 1 मार्च को ही जमा हो गया है। अब ख़बरें यह सामने आ रही है कि मोहन सरकार 10 मार्च 2024 को लाड़ली बहनों के बैंक खाते में 1250 रुपए फिर से ट्रांसफर करेंगे। तो बहनों आपको बता दें कि अभी तक इस तरह की कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है इसलिए आप सभी ऐसी अपफाहों पर भरोसा न करें। 

रही बात लाड़ली बहना योजना 11वीं किश्त की तो वह अगले महीने यानि 10 अप्रैल को फिर आपके खाते में जमा हो जायगी और यदि किसी कारण से तारीख में फेरबदल होता है तो इसकी जानकारी आपको अपना कल की वेबसाइट पर सबसे पहले मिल जायगी। 

इसे भी पढ़ें –  मोहन यादव ने इस जिले में एयरपोर्ट बनाने का किया ऐलान, मिलेगा हजारों युवाओं को रोजगार

 लाभ मिल रही महिलाएं यूँ तो सरकार से बहुत खुश है परन्तु अब इन महिलाओं को किश्त की राशि बढ़ने का इंतजार है क्योंकि कुछ महीनों में ही लोकसभा चुनाव होना है ऐसे में यदि महिलाओं की किश्त राशि 1250 से 1500 हो जाता है तो सरकार महिलाओं को एक बार फिर खुश कर देगी और जीत की दावेदार हो जायगी वैसे तो इस योजना की राशि अगले 5 वर्षों तक महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर होता रहेगा। 

लाड़ली बहना आवास योजना पहली किश्त किन महिलाओं को दिया जायगा 

लाड़ली बहना आवास योजना सिर्फ ग्रामीण क्ष्रेत्र में रहने वाली महिलाओं के लिए है क्योंकि अधिकांश ग्रामीण में रहने वाली महिलाओं के घर ही कच्ची के हैं ऐसे में सरकार उन्हें पक्की करने के लिए इस योजना की शुरवात की है तो ऐसे में जिन महिलाओं के घर कच्ची के हैं और उनका नाम राशन कार्ड में आता है तो उनको इस योजना का लाभ मिलेगा और सरकार द्वारा योजना की पहली किश्त 25000 रुपये आपके बैंक में जमा किया जायगा। बता दें इस योजना का लाभ सिर्फ उन्ही महिलाओं को मिलेगा जिन्होंने सितम्बर में आवेदन फॉर्म भरा था। 

इसे भी पढ़ें –  CM मोहन यादव ने दिया महाशिवरात्रि का उपहार, मध्य प्रदेश की महिलाओं, किसानों और युवाओं को मिला लाभ

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website