प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता कैकला सत्यनारायण का निधन

Last Updated on 1 month ago

प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता कैकला सत्यनारायण का निधन!

प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता कैकला सत्यनारायण। बहुमुखी निर्माता और निर्देशक श्री कैकला सत्यनारायण का आज सुबह निधन हो गया।

86 साल के कैकला सत्य नारायण को कुछ महीने पहले सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के बाद वे ठीक होकर घर लौट आए थे. इस अवस्था में, कैकला सत्य नारायण का फिर से दम घुटने लगा। इसके बाद उन्हें हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वहां गहन चिकित्सा की गई। अनल का आज सुबह बिना इलाज के निधन हो गया.उनके पार्थिव शरीर को सुबह 11 बजे उनके आवास फिल्म नगर लाया गया.

कैकला सत्य नारायण कमल हासन की ‘पंचतंत्रम’ में श्रीमन के ससुर की भूमिका निभाने के लिए तमिल प्रशंसकों के बीच प्रसिद्ध हैं। चिन्ना कल्लू पेठा लैपम की पंक्ति प्रसिद्ध है।

पेरियार फिल्म में उन्होंने पेरियार के पिता की भूमिका निभाई।सत्यनारायण ने अपने 60 साल के करियर में खलनायक, चरित्र कलाकार और हास्य भूमिकाओं में 750 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने साल 1959 में फिल्म ‘सेबाई कुथुरू’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था.. 2019 में उन्होंने आखिरी बार फिल्म ‘महर्षि’ में काम किया था।

. 1935 में जन्मे, सत्यनारायण का गृहनगर गौडावरम गांव, कुतला वलेरू मंडल, कृष्णा जिला है। उनकी दो बेटियां और दो बेटे हैं। अंतिम संस्कार कल महा प्रस्थानम में होगा।

तेलुगु फिल्म उद्योग में एस। वी रंगा राव के बाद, कैकला सत्यनारायण ने विभिन्न भूमिकाओं में अभिनय किया। एनटीआर के ‘यमकोला’ में कैकला के रूप में यमधर्म राजू के उनके चित्रण ने उन्हें और पहचान दिलाई।

इसे भी पढ़ें – Cirkus Review: रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह की मूवी देखें क्या ही खास

लेखक के बारे में

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status