“राम आएंगे…” मध्यप्रदेश के शिवपुरी में रहने वाली स्वस्ति मेहुल जैन ने गया यह भजन, आयोध्या जाने का मिला निमंत्रण

मध्य प्रदेश के शिवपुरी क्षेत्र से आने वाली स्वस्ति मेहुल जैन का नाम आज दुनिया के जाने-माने सितारों की लिस्ट में आता है, इनके द्वारा रचा गया भजन राम आएंगे…. आएंगे राम आएंगे”, वर्तमान में यह भजन प्रत्येक राम भक्त की जुबान पर थम सा गया है देश के कोने-कोने तक स्वस्ति मेहुल जैन का यह भजन धूम मचा रहा है, जिसको सुनने के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने भावों को काबू न कर सके और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के माध्यम से लिखते हैं कि “स्वस्ति जी का यह भजन एक बार सुन ले तो लंबे समय तक कानों में गूँजता रहता है आंखों को आंसुओं से, मन को भावों से भर देता है 

स्वस्ति मेहुल मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली है, उनके परिजन द्वारा मिली सूचना के मुताबिक वह 12वीं कक्षा पूर्ण करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चली गई थी, साथ ही उनके परिजन ने बताया कि उन्हें बचपन से ही गाने का शौक था जिसको कैरियर बनाते हुए उन्होंने अनेकों गाने और भजन गाए। स्वस्ति मेहुल का पहला गाना ‘गोरिया’ था जो उन्होंने फिल्म ‘बाला’ में गया था। एक छोटे क्षेत्र से जन्मी स्वस्ति मेहुल जैन आज दुनिया की जाना माना चेहरा बन चुकी है। 

स्वस्ति मेहुल जैन का भजन “राम आएंगे, आएंगे राम आएंगे…” 2 जनवरी को रिलीज हुआ था, जिसके कुछ समय बाद वह देश भर में धूम मचा रहा है। स्वस्ति मेहुल जैन को इस सुंदर रचना की प्रशंसा पीएम मोदी द्वारा किए जाने के बाद उन्हें 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी भेजा गया है। 

भक्ति का अपने भगवान के प्रति समर्पण” 

गायक स्वस्ति मेहुल जैन ने भजन राम आएंगे के बाद मीडिया से हुई बातचीत के दौरान इस भजन को बनाने के पीछे के भावों को पूछे जाने पर बताया कि यह केवल भजन नहीं है यह एक भक्त का अपने भगवान के प्रति समर्पण है, उन्होंने बताया कि “मेने भजन तो कई गए हैं पर राम मेरे और पूरे परिवार के आराध्य देव हैं ऐसे में वह हमारे रोम रोम में वास करते हैं”। 

स्वस्ति मेहुल ने इस भजन को बनाने का कारण बताते हुए कहा कि मेरे दिमाग में यह सब सवाल चल रहे थे कि जब राम मंदिर पूर्ण होगा तो उसकी प्राण प्रतिष्ठा पर क्या होगा? जैसे अनेकों सवाल चल रहे थे और इन्हीं सब ख्यालों ने भजन का रूप ले लिया। 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अपने भजनों से भक्तों को करेंगे विलीन 

स्वस्ति मेहुल जैन के भजन राम आएंगे… राम भक्तों के दिलों दिमाग में बस गया है, जिसके बाद अब 22 जनवरी को होनी वाली राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में राम भक्तों को भाव विभोर कर अपने भजनों में विलीन करने के लिए स्वस्ति मेहुल जैन को निमंत्रण भेजा गया है ताकि वह अपनी कलाकृतियों से भक्तों को भाव विभोर कर सके।  

इसे भी पढ़ें –  लाड़ली बहना योजना हजारों महिलाओं के खाते में नहीं आएगा 8वीं किश्त, 12 से पहले कर लो यह काम

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website