मोहन सरकार ने की बड़ी घोषणा, राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा नई संविदा नीति का लाभ

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार द्वारा हाल ही में राज्य के अनेकों कर्मचारियों को लाभ पहुंचाने के लिए बड़ी घोषणा की गई है। दरअसल मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक भरत यादव द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से 22 जुलाई 2023 को कर्मचारियों के मामले के संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किए गए थे जिस पर अब 27 फरवरी 2024 को प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति देते हुए आदेश जारी किए गए हैं। 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के लिए जारी किए गए आदेश के मुताबिक कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों को राज्य सरकार नई संविदा नीति के लाभ से अवगत कराएगी।

कंपनी में कार्यरत संविदा कर्मचारियों व अधिकारियों को नियमित पदों पर नियुक्ति के अवसर प्रदान करने के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा और भी कई सुविधाएं कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों का अधिकारियों को उपलब्ध कराने की बात मंगलवार को हुई बैठक में आदेश जारी करते हुए की गई है। 

कर्मचारियों व अधिकारियों को मिलेगी यह सुविधाएं  

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार द्वारा मंगलवार 27 फरवरी को जारी किए गए आदेश के मुताबिक प्रदेश की अर्बन डेवलपमेंट कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों को नियमित पदों पर नियुक्ति के अवसर, कर्मचारियों व अधिकारियों की सेवाकाल के दौरान मृत्यु होने पर अनुकंपा नियुक्ति, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर होगी कर्मचारी व अधिकारियों की सैलरी में वृद्धि, उपादान भुगतान, स्वास्थ्य बीमा लाभ व राष्ट्रीय पेंशन आदि की सुविधाएं राज्य सरकार कर्मचारियों व अधिकारियों को उपलब्ध कराएगी। 

कर्मचारियों ने मोहन यादव को किया आभार 

मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक भरत यादव द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से पिछली साल 22 जुलाई 2023 को इस मामले के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए थे जिनके आधार पर ही बीते दिन मंगलवार 27 फरवरी को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कंपनी के कार्यरत कर्मचारियों को नई संविदा नीति का लाभ पहुंचाने की घोषणा की है जिससे कर्मचारी सरकार के इस फैसले से काफी खुश है और वह मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और विभागीय मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को दिल से आभार व्यक्त कर रहे हैं। 

सैकड़ो कर्मचारियों को मिलेगा लाभ  

मध्य प्रदेश की अर्बन डेवलपमेंट कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों को विभिन्न प्रकार की सुविधाओं के लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जारी नई संविदा नीति के आदेश से प्रदेश के सैकड़ो कर्मचारियों व अधिकारियों को लाभ पहुंचेगा। बता दें वर्ष 2016 में एमपी अर्बन डेवलपमेंट कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की कोई सुविधा और वेतन में वृद्धि का लाभ नहीं मिलता था। 

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की खुली किस्मत, शासन को लिखा पत्र केंद्र के समान मिलेगा महंगाई भत्ता

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website