खुद का बिजनेस सिर्फ 50000 रुपए लगाकर पाएं 2 लाख हर महीने, आज ही शुरू करें यह काम

आज के समय में महंगाई तेजी से आसमान छू रही है इस महंगाई के दौर में किसी के नीचे प्राइवेट नौकरी करके अपने परिवार की जरूरत को पूरा करके उन्हें आरामदायक जीवन देना संभव है इसलिए हर कोई चाहता है कि वह कोई ऐसा काम करें जिससे वह इतना पैसा कमा सके कि उसका परिवार आरामदायक जीवन जी सके। 

आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि वह प्राइवेट जॉब ना करके छोटा ही सही पर खुद का कोई बिजनेस करे, पर ऐसा करने के लिए उन्हें कोई सही आईडिया नहीं मिलता जिस वजह से वह गलत जगह अपना पैसा लगा देते हैं जिससे उन्हें बाद में काफी नुकसान झेलना पड़ता है। तो हम आपको खुद का बिजनेस करने का एक ऐसा आईडिया बताने वाले हैं जिसको करके आप कुछ ही समय में भारी मुनाफा कमा सकते हैं साथ ही आपको यह काम करने के लिए बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। 

कम पैसों में बिजनेस शुरू करने का आईडिया 

यदि आप खुद का कोई बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो आपको यह पता लगाना बहुत जरूरी होगा कि आज के समय में कौन सी चीज सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रही है, किस चीज को लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं और लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल में आने वाली सामग्री कौन सी है। आप चाहे तो रेस्टोरेंट या कैफे का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा पैसे और अधिक जगह के साथ-साथ अनुभव की भी जरूरत होगी। इसलिए हम आपको ऐसा बिजनेस बताने वाले हैं जिसको कम पैसे और कम जगह में बिना किसी अनुभव के आप स्टार्ट कर सकते हैं। 

शुरू करें अगरबत्ती बनाने का बिजनेस 

हम ऐसे देश में रहते हैं जहां हर धर्म के लोग रहते हैं और सभी व्यक्ति अपने-अपने धर्म में आस्था रखते हैं पूजा पाठ करते हैं। पूजा पाठ में इस्तेमाल होने वाली सामग्री में सबसे ज्यादा इस्तेमाल अगरबत्ती का होता है, अगरबत्ती की डिमांड मार्केट में हमेशा रहती है इसलिए अगरबत्ती बनाने का बिजनेस शुरू करना आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है आप इससे अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – MP Jobs: मध्य प्रदेश में अतिथि खेल प्रशिक्षकों के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

बिजनेस शुरू करते समय आने वाला खर्च 

वैसे तो अगरबत्ती का बिजनेस शुरू करके हाथ से भी अगरबत्ती बनाई जा सकती हैं लेकिन मशीन के जरिए समय की बचत करके आप अधिक मात्रा में अगरबत्ती बनाकर ज़्यादा मुनाफा कमा सकते हैं। मार्केट में अगरबत्ती बनाने की कम रेट वाली मशीन भी उपलब्ध है लेकिन अच्छी क्वालिटी की मशीन आपको 50 से 70 हज़ार के बीच में मिल जाएगी जिसको आप अपने घर के किसी एक कमरे में लगाकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। 

2 लाख रूपये तक होगी कमाई 

अगरबत्ती का बिजनेस शुरू करके सिर्फ 50 से 70 हज़ार रुपए खर्च करके आप आसानी से महीने के डेढ़ से 2 लाख रूपये कमा सकते हैं इसके लिए आपको अगरबत्ती सेल करने के लिए कॉन्टेक्ट्स बढ़ाने होंगे। आप मंदिरों के बाहर लगी पूजा पाठ की दुकानों से या मार्केट में लगी बड़ी दुकानों के मालिकों से संपर्क करके होलसेल रेट में अपनी अगरबत्ती बड़ी मात्रा में सेल कर सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – पुरानी पेंशन योजना को लेकर राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, 5 करोड़ सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website