लाड़ली बहना योजना 8 जून को विशेष ग्राम सभा आयोजित और रात में सभी महिलायें घरों में दीप जलायें

लाड़ली बहना योजना सभी महिलाओं के लिए बहुत अच्छी खबर है कि 10 जून को प्रदेश की एक करोड़ से भी ज्यादा महिलाओं के बैंक खातों में एक साथ 1000 रुपये की राशि जमा जायगी। इस ऐतिहासिक दिन को और ख़ास बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम रखा गया है। जिसका सीधा प्रसारण शाम 6 बजे से होगा इस कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति, लाड़ली बहनों द्वारा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति एवं अन्य गतिविधियाँ होंगी। इन सभी के बीच माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाड़ली बहनों द्वारा अभिनंदन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों  सम्भोधित करते हुए कहा की मैं अब मेरी किसी बहन को गरीबी में नहीं जीने दूंगा और न कभी आँखों ने आंसू आने दूंगा। मैं सिर्फ लाड़ली बहना योजना तक नहीं रुकूंगा बल्कि आजीविका मिशन से महिलाओं को जोड़ कर उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारने का पूरा प्रयास करूँगा मेरा संकल्प एक हजार नहीं बल्कि महिलाओं की आय हर महीने कम से कम दस हजार रुपये करने का है। 

बधाई पत्र वितरण संपन्न 

लाड़ली बहना योजना में पात्र सभी महिलाओं को बधाई पत्र दिया गया है। बधाई पत्र वितरण की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 मई को अपने एक समारोह के दौरान किया था जिसके तहत 1 जून से वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ और यह लगभग 7 जून तक चला। जिसके तहत स्वयं भाजपा पार्टी के सदस्य, कार्यकर्त्ता द्वारा गाँव-गाँव और शहरी वार्डो में महिला के निवास स्थान पर जाकर के बहनों को लाडली बहना योजना का बधाई पत्र दिया गया।

अब 8 जून को होगा विशेष ग्राम सभा 

बधाई पत्र वितरण के बाद 8 जून को लाड़ली बहनों के लिए विशेष ग्राम सभा रखा गया है जिसमें सभी महिलाओं भी सम्मिलित हो सकती है। इस विशेष ग्राम सभा के आयोजन में जिला व ब्लॉक मुख्यालय पर लाड़ली बहनों के लिए सेल्फी पॉइंट बनाये जायेंगे और ग्राम सभाओं का आयोजन के दौरान रंगोलियों से घर और आंगनवाड़ियां को सजाई जाएंगी। ‘

इस ग्राम सभा का मुख्य उद्देश्य मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में हो रही प्रगति की जानकारी दिया जाना है और साथ ही ग्राम सभा में उपस्थित लाड़ली बहनों राशि के उपयोग की समीक्षा और लाडली बहना सेना के दायित्वों से ग्राम सभा को अवगत कराना आदि शामिल है।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना 10 जून को इतने समय आएगा आपके खाते में 1000 रुपये

10 जून को घरों में दीपक जलाये जायेंगे 

10 जून के और ऐतिहासिक बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम रखा गया है जिसका सीधा प्रसारण शाम 6 बजे से होगा इस कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति, लाड़ली बहनों द्वारा नृत्य नाटिका की प्रस्तुतिइन सब के अलावा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद दीपोत्सव मनाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने अपनी बहनो से भी आवेदन किया कि सभी बहनें अपने-अपने घरों में रहते हुए इस दिन का उत्सव मनाएं और घरों में दिवाली की तरह दीपक प्रज्वलित करें। 

और अधिक पढ़ें 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website