शिवराज सिंह से मुलाकात के बाद घर आकर पत्नी से बोला बहुत पैसे लाया हूँ 

MP News: सीधी पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत मुख्यमंत्री के आमंत्रण पर भोपाल में सीएम के सरकारी आवास पर पहुंचे थे जहाँ वो गुरुवार को भोपाल में सीएम हाउस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने आदिवासी युवाओं से कहा, “वह वीडियो देखकर मुझे दुख हुआ। मैं आपसे माफी मांगता हूं। लोग मेरे लिए भगवान की तरह हैं।” मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि अन्यायपूर्ण कृत्य करने वालों और गरीबों के खिलाफ गलत काम करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री द्वारा आदर सत्कार के बाद दशमत रावत गुरुवार रात अपने घर वापस आ गए। उनके आने के बाद वहां मौजूद हमारे रिपोर्टर ने उनसे बातचीत में बहुत कुछ पूछा उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने मेरे पैर धोये फिर पैर पखा रे और शॉल ओढ़ाया इतना ही नहीं उन्होंने दुख व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किए गए पानी को अपने सिर पर भी लगाया और कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं। इसके बाद उन्होंने मुझे ‘सुदामा’ कहकर कहा, ”दशमत, अब तुम मेरे मित्र हो।”

दशमत रावत को मिले 6.5 लाख रुपये

दशमत रावत घर लौटने के बाद काफी खुश नजर आये जहाँ उन्होंने अपना कल के प्रवक्ता अमन ठाकुर को बताया कि सरकार द्वारा उन्हें वित्तीय सहायता राशि के तौर पर बहुत पैसे मिलेंगे। “माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार, श्री दशमत रावत को 5 लाख रुपये की सहायता और घर के निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रुपये की वित्तीय सहायता स्वीकृत की गई है।” पेशाब कांड का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे राज्य में सियासत गरमा गई है।

घर आकर पत्नी से बोला बहुत पैसे लाया हूँ 

दशमत ने गुरुवार को घर पहुंचते ही अपनी पत्नी को गले लगाया। बदले में दशमत की पत्नी ने चरण छूकर उनका स्वागत किया। दशमत ने बताया कि सीएम से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है। भोपाल आने-जाने में कोई तकलीफ नहीं हुई है। दशमत ने घरवालों से कहा कि वह बहुत पैसा लेकर घर आए हैं। अब उनका दुःख भरा जीवन सुधर जायगा। 

सीधी में आदिवासी शख्स पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर अनुसूचित जाति के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज लिया है।  यह पेशाब कांड में भोपाल से लेकर दिल्ली तक सभी राजनीतिक पार्टी में तहलका मचा दिया था जिसमें घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया।

यह भी पढ़ें – 

फ्री सिलाई मशीन योजना: आवेदन करें और प्राप्त करें फ्री सिलाई मशीन

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरे चरण का आवेदन कब से भरा जायगा, आ गई डेट

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website