CM शिवराज ने किया ‘मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना’ का ऐलान, हर परिवार मिलेंगे 200 रुपये, चप्पल-जूते और साड़ी

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव नजदीक है इस वजह से शिवराज सरकार जनता को लुभाने का हर एक प्रयास कर रही। हाल ही में शिवराज सरकार ने एक नग जूते, 200 रुपये, छाता और पानी की बोतल हर एक परिवार को दे रही है। और महिलाओं को साड़ी और सैंडल दी जाएगी।

मध्यप्रदेश चुनावी साल 2023

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव इस साल के अंत में नवंबर या दिसंबर माह तक होने की संभावनाएं हैं। बीजेपी सरकार एक बार फिर अपना सरकार का कब्जा करने के लिए पूरी कोशिश में जुटी हुई है। शिवराज सरकार द्वारा राज्य के हर एक वर्ग को साधने का कार्य जोर शोर से जारी है। हाल ही में महिलाओं के वोट बटोरने के लिए शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना लागू की और इस योजना के नतीजे आगामी विधानसभा चुनाव से देखने लगे।

एक बार फिर सत्ता में कब्जा जमाने के लिए शिवराज सरकार अलग अलग तरह की स्कीम राज्य की जनता के लिए लागू कर रहे हैं। प्रदेश में आदिवासी वोट बैंक पर कब्जा करने के लिए शिवराज सरकार 200 रुपये, साड़ी, सैंडल, जूता, छाता और पानी की बोतल बांटने की तैयारी कर रहे हैं। ताकि इस तरह आदिवासी वोट बैंक पर कब्जा बनाया जा सके।

अगस्त के अंत में होगा जूता, साड़ी, सैंडल बांटने का कार्य

इस योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों को साड़ी, जूता, सैंडल, छाता और पानी की बोतल बांटने का कार्य किया जाएगा। जून महीने के अंत तक इस योजना का शुभारंभ किया जाएगा। एक विशेष प्रिंट वाला छाता इस योजना के लाभार्थियों को दिए जायेंगे जिसमे सरकार वन विभाग का लोगो, राज्य सरकार के चिन्ह और सीएम शिवराज फोटो छाता में प्रिंट की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें – UIDAI ने आधार कार्ड धारकों के लिए जारी किया सिक्योरिटी अपडेट, अब ऐसे करें इस्तेमाल

वन विभाग के अनुमानित आंकड़ों के अनुसार पिछले वर्ष 18.21 महिलाएं थी और इस वर्ष 20 लाख से अधिक महिलाओं का अनुमान है। इस वजह से वन विभाग द्वारा 21 लाख साड़ी और सैंडल का ऑर्डर दिया गया है। इस इस योजना में बांटी जाने वाली इन सामग्रियों पर 260 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आने वाले विधान सभा चुनाव के लिए जी जान से लगे हुए है और हर एक वर्ग के वोट बटोरने के लिए अलग अलग तरह की योजनाएं राज्य की जनता के लिए लागू कर रहें हैं।

सरकार द्वारा साड़ी-जूता, छाता और पानी की बोतल बांटने की योजना लागू करने पर भी 260 करोड़ रुपए का खर्चा सरकार करेगी। आपको बता दें की इस योजना में दिए जाने वाले छाते पर भी सरकार अलग से विज्ञापन प्रिंट करेगी जिसका अलग से खर्चा आएगा। यह सब मध्यप्रदेश के विधान सभा चुनाव की तैयारी है।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना दूसरा राउंड – 23 वर्ष से लेकर 60 वर्ष की महिलाओं का भी भरा जायगा फॉर्म

शिवराज सिंह चौहान विधान सभा चुनाव जीतने के लिए युवाओं, महिलाओं, वृद्धा और बेटियों और अब आदिवासी वर्ग के वोट बटोरने में लगे हुए है। सभी वर्ग के लोगों के लिए योजनाएं। हाल ही लाडली लक्ष्मी योजना फिर लाडली बहना योजना, सीखो कमाओ योजना, भैंस पालो योजना अलग अलग तरह की योजनाएं सामने आ रही हैं।

आम जानता इस योजना का लाभ लेने के लिए उत्सुक हैं। लेकिन विधान सभा चुनाव में जनता किसके साथ रहती है यह देखने वाली बात रहेंगी। आप इस बारे में क्या विचार रखते है नीचे कॉमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुड़ें रहें।

यह भी पढ़ें – MP Anganwadi Bharti 2023: 385 पदों पर बिना परीक्षा होगा चयन, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website