MP News: लाडली लक्ष्मी और लाडली बहनों को शिवराज सिंह जी ने नए वर्ष पर किया याद

लाड़ली लक्ष्मी लाडली बहनों को मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया और शुभकामनाएं दी। शिवराज ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनकी पूरी टीम को एक कार्यकर्ता की नाते सदस्य सकारात्मक सहयोग करता रहूंगा।

शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को नए वर्ष पर किया याद

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की महिलाओं को नए वर्ष पर शुभकामनाएं दी उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए साल की प्राथमिकताएं बताई। शिवराज सिंह जी ने लाडली लक्ष्मी योजना और लाडली बहन योजना को भी याद किया और कहा कि इन योजनाओं की वजह से महिलाओं की जिंदगी बदल गई है मेरे ऐसे सामाजिक सरोकार के काम हमेशा जारी रहेंगे।

शिवराज सिंह जी ने वीडियो में कहा कि नया साल हमारे देश और प्रदेश की जनता की जिंदगी में सुख संबंधी लाए, रिद्धि सिद्धि लाए, सबके घर आंगन खुशियों से भर जाए, मेरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति और विकास का नया अध्याय लिखेगा। शिवराज सिंह जी ने यह भी कहा कि डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में राज्य निरंतर प्रगति और विकास की नई भारत लिखे यह मेरी शुभकामनाएं हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले सप्ताह ही सीएम आवास से अपनी विदाई ले चुके हैं और अपने नए पते बी 8, 74 बंगले में शिफ्ट हो गए। सीएम आवास से विदाई लेते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उनका सिर्फ पता बदला है लेकिन उनके घर के दरवाजे हमेशा ही राज्य की जनता के लिए खुले हैं।

 

शिवराज सिंह जी ने कहा लाडली बहना राजनीति का विषय नहीं

शिवराज सिंह जी ने अपनी बातों से भी यह स्पष्ट किया की लाडली बहना योजना राजनीति का कोई विषय नहीं है। शिवराज ने कहा कि सामाजिक सरोकार मेरे अंदर है जिसे मैं निभाता हूं जैसे महिला सशक्तिकरण। शिवराज सिंह जी ने आगे कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री नहीं था और ना ही विधायक था तब भी मैं बेटियों के लिए काम करता था। विधायक बना तो बेटियों की शादी की, सांसद बना तो बेटियों को घर ले आया। मेरी पत्नी ने पाला पोसा, बड़ा किया और शादी भी की।

यह भी पढ़ें – सरकारी नौकरी: कोर्ट में निकली चौकीदार के पदों पर बंपर भर्ती, योग्यता सिर्फ 8वीं पास, इस तरह करें आवेदन

शिवराज सिंह जी ने कहा कि बचपन से मेरे मन में पीड़ा थी कि मां बहन और बेटियों को न्याय मिलना चाहिए इसी वजह से आधी आबादी को न्याय दिलाने मेरे जीनव का मिशन था। और सीएम बनते ही मैं लाडली लक्ष्मी योजना लाडली बहन योजना शुरू की ताकि महिला सशक्तिकरण और महिलाओं को आर्थिक सहायता के साथ आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

Author

Leave a Comment

Your Website