शिवराज सिंह चौहान (भाई) ने बहनों के बैंक DBT खाते में डाले 1000-1000 रुपये, जल्दी करें चेक

लाड़ली बहना योजना में शामिल महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर अपने सवा करोड़ बहनों के खाते में उनकी किश्ते जमा कर दी है जिसके बाद वहां कार्य्रकम में मौजूद सभी लाड़ली बहने और जो अपना कल के चैनल पर कार्यक्रम को लाइव देख रही थी वो सभी बहनें भी खशी से झूम उठी और अपने भाई सीएम शिवराज का जमकर अभिवादन किया।

आपको बता दें कि आज 10 सितम्बर लाड़ली बहना सम्मलेन का कार्यक्रम ग्वालियर से आयोजित किया गया था जहाँ पर हर बार की तरह इस बार भी हजारों महिलायें अलग अलग क्षेत्रों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची। सीएम शिवराज ने सभी बहनों का दिल से स्वागत किया साथ ही महिलाओं के पास जाकर उनसे मुलाकात की। इस पूरे कार्यक्रम का हमारी टीम अपना कल ने अपने यूट्यूब चैनल पर सीधा प्रसारण चलाया जिसकी मदद से हजारों महिलाओं घर बैठे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनी। 

1000-1000 रुपये बैंक DBT खाते में हुए जमा 

इन्तजार ख़त्म बहनों के खाते में आ गए 1000-1000 रुपये !! जैसा कि हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने अपनी लाड़ली बहनों को राखी के मौके पर 250-250 रुपये उनके खाते में जमा किये थे और आज फिर लाड़ली दिवस के दिन इन महिलाओं के खाते में 1000-1000 रुपये की राशि जमा कर दिया गया है। 

महिलाओं को मिल गई चुकी है कुल 4 किश्तें

लाड़ली बहना योजना के तहत पहले चरण में शामिल महिलाओं को आज एक और किश्त उनके खाते में जमा हो गई है जिसे मिलकर अब कुल महिलाओं के खातों में 4 किश्त जमा हो गई है। सब मिलाकर महिलाओं को 4000-4000 की राशि बैंक DBT खाते में प्राप्त हो चुका है। इसके अल्वा सीएम शिवराज ने अपनी बहनों से वादा करते हुए कहा है कि यह तो अभी शुरुवात है आगे चल कर में हर महीने 3000 रुपये आपके खाते में जमा करूँगा।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना भुगतान स्टेटस कैसे देखें

IMG 20230611 110106 e1691643598944

लाड़ली बहना योजना का पैसा कैसे चेक करें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई लाड़ली बहना योजना चौथी किश्त का पैसा सवा करोड़ महिलाओं को मिल चुका है लेकिन बहुत सी महिलाएं यह नहीं जान पा रही है कि आखिर में उन्हें लाडली बहना योजना का पैसा मिला है या नहीं अगर आप भी परेशान है और अगर आप लाड़ली बहना योजना का पैसा चेक करना चाहते हैं तो इन दिए गए स्टेप को आप पूरा करें – 

  • लाडली बहना योजना का पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले आवेदक को अधिकारिक वेबसाइट पर चले जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अनेक सारे ऑप्शन में आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाला ऑप्शन भी मिलेगा तो इसके ऊपर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको इस अगले पेज में अपनी समग्र आईडी या फिर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन संख्या को दर्ज करना है।
  • अब आपको कैप्चा कोड को दर्ज कर देना।
  • अब ओटीपी भेजें वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • एसएमएस के द्वारा आए ओटीपी को दर्ज करें।
  • अब खोजे के बटन पर क्लिक करें।
  • आप डायरेक्ट पेमेंट से संबंधित जानकारी आपकी डिवाइस स्क्रीन पर आ जाएगी तो आप View के बटन पर क्लिक करके उसे देख सकेंगे।

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहनों के शिवराज मामा ने किया बिजली बिल माफ

Author

Leave a Comment

Your Website