लाड़ली बहनों को छाता खरीदने के लिए शिवराज सरकार भेजेगी 200-200 रुपये

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सिंगरौली जिले में आयोजित विकास पर्व के दौरान लाड़ली बहनों के लिए एक बार फिर खुशियों की सौगात ला दी है आपको बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों के लिए बड़ा एलान किया है। बता दें कि मुख्यमंत्री का सिंगरोली जिले का कार्यक्रम कल रखा गया था परन्तु उनके हेलीकॉप्टर ख़राब हो जाने की वजह से वो इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके इस वजह से वो आज सिंगरौली पहुंच कर कार्यक्रम को संपन्न किया। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश के हर जिले में नई-नई सौगात लेकर आ रहे हैं और हर जिले के कार्यक्रम में वो अपनी लाड़ली बहनों के लिए कुछ न कुछ नई सौगात जरूर लाते हैं। इस बार उन्होंने अपनी बहनों को बरसात से बचने के लिए हर बहन को छाता देने का एलान किया है। 

छाता खरीदने के लिए लाड़ली बहनो के खाते में आएंगे 200 रुपये

आज सिंगरौली जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों को एक और लाभ देने की घोषणा कर दी। जी हाँ दोस्तों उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि अभी गर्मी बहुत तेज हो रही है साथ ही बरसात का भी मौसम चल रहा है इसलिए मेरी बहनों बरसात में छाता तो आपको चाहिए ही होगा परन्तु में इतने सारे छाता एक साथ खरीद कर नहीं ला सकता हूँ इसलिए मेरी बहनों छाता खरीदने के लिए 200-200 रुपये तुम्हारे खाते में जमा किये जायेंगे। ताकि आप सभी स्वयं ही अपना अपना छाता खरीद लें। 

चरण पादुका योजना की सौगात 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने “चरण पादुका योजना” के तहत बहनों को साड़ी, चप्पल, भाइयों को जूते और पानी की कुप्पी प्रदान करने की घोषणा की इसके साथ ही लाड़ली बहनों को छाता के लिए उनके खाते में अलग से 200-200 रुपये भेजे जायेंगे। इस योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों, किसानों को साड़ी, जूता, सैंडल, छाता और पानी की बोतल बांटने का कार्य किया जाएगा। ताकि को भी भाई बहनें खेत जाती जाती हैं उन्हें किसी भी तरह का समस्या का सामना न करना पड़े। 

बहनों को गांव-गांव में बांटे जायेंगे साड़ी और चप्पल 

शिवराज सिंह चौहान ने गरीबी हटाने का वादा करते हुए कहा कि जब मेरी बहन जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने जाती है तो उसके पाव में चप्पल भी नहीं होते हैं जिससे उसके पैर में काँटा गड जाता है परन्तु अब से इस भाई के होते हुए कोई बहन नंगे पाव नहीं रहेगी सभी बहनों को चप्पल देने का आज में संकल्प लेता हूँ।

इसे भी पढ़ें – लाडली बहना योजना नवीन आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया

इसके अलावा चरण पादुका योजना के तहत गरीबी दूर करने के लिए मुख्यमंत्री गांव में साड़ी और चप्पल पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा छाते लेने के लिए 200 रुपये खाते में डाला जायगा। साथ ही किसान भाइयों  सरकार जूता और नल की कुप्पी गांव गांव तक पहुंचेगी। 

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment

Your Website