पेशाब कांड के बाद शिवराज सरकार पर छाया चुनाव हारने का खतरा बीजेपी नेता के घर पर चला बुलडोज़र

MP News: मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहाँ एक तरफ वो आगामी चुनाव की जोरदार तैयारी में जुटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके ही कार्यकर्त्ता उनके लिए मुसीबत बढ़ा रहे हैं जी हाँ दोस्तों हाल ही में हुए सीधी जिले में बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने का मामलाा तूल पकड़ता जा रहा है वहीं इस मामले को लेकर अब पूरे में जमकर राजनीति शुरू हो गयी है। 

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर तीन जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें प्रवेश शुक्ला नाम का शख्स आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करता हुआ देखा गया जिसके बाद से वीडियो सामने आते ही सीधी से लेकर दिल्ली और भोपाल तक हड़कंप मच गया। हालांकि प्रशासन ने मंगलवार रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और बुधवार को उसके घर पर बुलडोजर चलाया गया। आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया।

शिवराज सिंह चौहान 

जबसे मैंने सीधी की घटना का वीडियो देखा, अंतर्मन अत्यधिक व्याकुल और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है। मैं तबसे ही दशमत जी से मिलकर उनका दुःख बांटना चाहता था और यह विश्वास भी दिलाना चाहता था कि उनको न्याय मिलेगा। कल उनसे और उनके परिवार से भोपाल में अपने निवास पर मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने के साथ परिवार को ढांढस बंधाऊंगा।

कमलनाथ ने दी शिवराज सरकार को चेतवानी 

आज मेरा मन मध्य प्रदेश के आदिवासी भाई बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है। सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है। क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे। यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है। यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है। यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है।

मैं शिवराज सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी।

इसे भी पढ़ें – संविदा कर्मचारियों पर मेहरबान शिवराज सरकार मध्यप्रदेश में खत्म हुआ संविदा कल्चर

शिवराज सरकार काफी चिंतित

इस घटना के तुरंत बाद बीजेपी सरकार फुल एक्शन में आ गयी है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान आदिवासियों का समर्थन नहीं मिलने की वजह से ही बीजेपी को सत्ता गंवानी पड़ी थी। उसके बाद अब ऐसे वारदात से बीजेपी को काफी नुकसान हो सकता है इसलिए इस घटना से बीजेपी भी काफी चिंतित है। 

शिवराज का बुलडोजर एक्शन

पेशाब कांड के मामले में प्रवेश शुक्ला को आरोपी पाए जाने के बाद उसके घर में बुलडोजर एक्शन शुरू हो गया है और घर को पूरी तरह से मिट्टी में मिला दिया गया है इसके बहुत से वीडियो भी वायरल हुए हैं। हालाँकि बताया जा रहा है कि जब बुलडोजर एक्शन शुरू होने से पहले प्रवेश शुक्ला की माँ बेहोश हो गई और गुहार करने लगी की उनके बेटे की गलती के लिए उनका घर न तोड़े साथ ही उनके परिवार का कहना है कि अब वो बेघर हो गए हैं ऐसी स्थिति में वो कहाँ जायें किसका सहारा लें। 

बता दें की इस काण्ड के बाद राजनीति सियासत काफी ज्यादा गर्मा गयी है भोपाल से लेकर दिल्ली तक बस दलितों के हिट में बात चल रही है इस बारे में आपको क्या राय है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।  

इसे भी पढ़ें –  लाडली बहना योजना दूसरी किस्त के लिए इंदौर में 10 जुलाई को होगा भव्य आयोजन

Author

Leave a Comment

Your Website