18 जुलाई की शिवराज कैबिनेट बैठक सम्पन्न, 21 वर्षीय लाडली बहनों के साथ इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

MP News: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और इस वजह से लगातार कैबिनेट बैठक में नए नए प्रस्तावों को मंजूरी दी जा रही है। 18 जुलाई को शिवराज सिंह द्वारा कैबिनेट बैठक बुलाई गई जिसमें 21 वर्षीय लाडली बहनों को लाडली बहना योजना में शामिल करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया और 25 जुलाई को अधिकारिक पोर्टल फिर से खोले जाने पर मुहर लगाई गई। इसके साथ DA वृद्धि सहित अन्य योजनाओं और प्रस्तावों को भी मंजूरी मिली।

शिवराज कैबिनेट बैठक हुई सम्पन्न

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज 18 जुलाई दिन मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह जी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई जिसमें लाडली बहना योजना 2.0, DA वृद्धि, संविदा नीति, अनुकंपा लाभ सहित अन्य योजनाओं में संशोधन और नए प्रस्तावों को मंजूरी मिली है।

इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

  • लाडली बहना योजना की उम्र सीमा में बदलाव कर 21 वर्ष की विवाहित महिलाओं को भी इस योजना में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली और ऐसी महिलाएं जिनके घर में ट्रैक्टर, चार पहिया आदि वाहन है तो उन्हें भी योजना में शामिल करने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है।
  • इसके साथ ही राज्य में संविदा वर्ग पर नियुक्त अधिकारी, कर्मचारी के संबंध में नीतियों को संशिधित किया गया है जिसमें संविदा कर्मचारियों को वेतन, बीमा और सरकारी अवकाश सहित अन्य प्रावधानों को शामिल किया गया है।
  • इसके साथ ही राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन में 4 प्रतिशत DA बढ़ाया गया है। जिसमें 6 माह का एरियर 3 समान किस्तों में मिलेगा।
  • इंदौर, इच्छापुर मार्ग से ओंकारेश्वर नए बस स्टैंड तक फोर लेन सड़क निर्माण को स्वीकृति। और नागौद से मैहर मार्ग को मंजूरी मिली।
  • इसके साथ ही ग्वालियर शहर में केंद्रीय सड़क अधोसंरचना निधि के अंतर्गत महारानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा से गिरवाई पुलिस चौकी तक फोर लेन, फ्लाई ओवर को मंजरी मिली।
  • ग्वालियर के साथ भोपाल में फ्लाई ओवर ब्रिज के लिए 306 करोड़ की लागत से बनाएं जाने वाले पुल को मंजूरी मिली है।

यह भी पढ़ें – 20 जुलाई को मेधावी छात्रों को सीएम शिवराज सिंह देंगे बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे इतने रुपए

Author

Leave a Comment

Your Website