MP News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से मिली राहत, शिक्षक भर्ती वर्ग-1 के रिक्त 5935 पदों पर होगी भर्ती

मध्य प्रदेश में युवाओं को हाईकोर्ट की तरफ से बहुत बड़ी राहत दी गई है। बता दें 2018 शिक्षक भर्ती को लेकर अब बचे हुए पदों पर नियुक्ति करने का फैसला सुनाया गया है। जिससे इन रिक्त पदों को भरकर युवाओं को सरकारी नौकरी करने का अवसर प्राप्त होगा।

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती 2018

मध्य प्रदेश में जितने भी युवा लंबे समय से शिक्षक भर्ती को लेकर इंतजार कर रहे हैं। अब उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। इसके लिए जबलपुर हाईकोर्ट ने युवाओं के पक्ष में फैसला सुनाया है। मध्य प्रदेश में 2018 में शिक्षक भर्ती के लिए 5935 पद खाली थे। इसके लिए युवाओं ने अपनी याचिका दर्ज कर रखी थी। मध्य प्रदेश में हाईकोर्ट ने अब युवाओं को अपना फैसला सुनकर राहत भरी खबर दी है। बताया है कि अब इन रिक्त पदों पर नियुक्ति करके युवाओं को नौकरी करने का अवसर मिलेगा।

प्रदेश में लगभग 17000 पदों पर आई थी भर्ती

मध्य प्रदेश में 2018 में उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के 17000 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी। 2018 में इन भर्तियों में कुछ रिक्त पद रह गए थे। 17000 पदों में से लगभग 5935 रिक्त पद रह गए थे। अब हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है कि इन रिक्त पदों पर भर्ती जारी की जाए। क्योंकि हाई कोर्ट में युवाओं ने अपनी याचिका दर्ज कर रखी थी कि बचे हुए रिक्त पदों पर भर्ती जारी की जाए। ताकि युवाओं को सरकारी नौकरी करने का अवसर मिल सके।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि

कोर्ट ने इस मामले के लिए दिया 3 महीने का समय

मध्य प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर हाईकोर्ट ने 3 महीने का समय दिया है। याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकारी वकील को निर्देश दिया कि वह नई अर्जी दाखिल करें। जिस पर कोर्ट ने कहा कि उक्त आवेदनों पर उचित आदेश पारित किये जायेंगे। और याचिकाकर्ताओं को सूचित किया जायेगा। कोर्ट ने इस काम के लिए 3 महीने का वक्त दिया है।

सरकार ने दावा किया था कि किसी भी अन्य उम्मीदवार को मेरिट के आधार पर नौकरी नहीं दी गई है। इसलिए याचिका अमान्य है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने सभी याचिकाकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से अभ्यावेदन पेश करने का आदेश दिया। कोर्ट ने सरकार को हर अभ्यावेदन पर विचार करने और उचित निर्णय देने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहनों की पुकार… कुछ करो मोहन सरकार, मोहन सरकार के राज में कम हुई लाड़ली बहनें

Author

Leave a Comment

Your Website