(अच्छी खबर) 10 जुलाई के पहले इसी दिन आ जायगी लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त

लाड़ली बहना योजना दूसरी किश्त को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है कि मध्यप्रदेश सरकार बहना योजना में दिए जाने वाले किश्त की तारीख में उलटफेर कर सकती है। मध्यप्रदेश मुख्यम्नत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10 जून 2023 को राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करते हुए सभी महिलाओं के खाते में एक साथ योजना की पहली किश्त जमा किया गया था ताकि योजना का खूब प्रचार प्रसार हो सके। यह सब  सरकार को योजना की ख्याति प्राप्त करना था इसलिए पहली किश्त आप सभी के खाते में एक साथ आया। 

परन्तु आज हम बात करने वाले हैं दूसरी किश्त के बारे में, कहा जा रहा है कि दूसरी किश्त 10 जुलाई से पहले भी आ सकती है क्योंकि इस बार ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं है तो हो सकता है कि सभी महिलाओं को पहले की तरह एक साथ किश्त न देते हुए अलग अलग दिन जैसे 9 जुलाई, 10 जुलाई और 11 जुलाई इन तीन दिनों में ही सभी महिलाओं को दूसरी किश्त प्राप्त हो जायगी। 

जुलाई में फिर से भरे जाएंगे फॉर्म

लाडली बहना योजना 2.0 दूसरा राउंड के फॉर्म भरने की तारीख 1 जुलाई से 15 अगस्त तक बताई जा रही है। लाडली बहना फार्म भरने के लिए महिलाओं को सभी नियम व शर्तों का पालन करना जरूरी है। ऐसा न करने पर उनके फॉर्म रिजेक्ट हो सकते हैं। आप अपने ग्राम पंचायत में जाकर लाडली बहना योजना का आवेदन प्रपत्र भर सकेंगे। लाडली बहना योजना के लिए आवेदन करने वाली बहनों के पास आधार कार्ड और बैंक खाता होना जरूरी है। इसके साथ ही बैंक खाते में DBT, समग्र EKYC  का होना जरुरी अत्यंत आवश्यक है। 

मन की कर जीत्त सकती है 5000 रुपये 

लाड़ली बहना योजना में जो भी बहनें लाभ प्राप्त कर रही है वो सभी महिलाएं अपने मन की बात साझा कर अब पांच हजार रुपये भी जीत सकती है यदि आप के मन की बात समाज में महिला सशक्तिकरण और पोषण को बेहतर करने की दिशा में प्रेरणादायक होगी और उसका प्रस्तुतीकरण भी प्रभावी होगा, तो उसे सम्मानित किया जायेगा।  प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ 10 प्रविष्टियों को रूपये 5000-5000 से पुरस्कृत किया जायेगा। यह पुरस्कार राशि विजेता लाड़ली बहनों के DBT सक्रिय खाते में ही भेजी जाएगी। मन की बात भेजने की अंतिम तिथि 5 जुलाई mp.mygov.in के पोर्टल पर है। अधिक जानकारी हम आने वाले पोस्ट पर देंगे। 

यह भी पढ़ें –

पैन आधार लिंक करने की डेडलाइन 30 जून को खत्म हो रही है

राज्य में चल रही लड़कियों के लिए सरकारी योजनाएं

Author

Leave a Comment

Your Website