लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज आते ही सभी खुशी से झूम उठे

लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज आते ही सभी खुशी से झूम उठे

लाड़ली बहना योजना का आवेदन फॉर्म अगर आपने भर दिया है तो आपके पास भी दूसरा बधाई मैसेज आएगा जिसका सीधा मतलब है की आपको इस योजना का लाभ मिलने वाला है बस आपको 10 जून तक का इंतज़ार करना होगा।

लाड़ली बहना योजना का आवेदन फॉर्म 25 मार्च से भरे जा रहे है और अब आधे से ज्यादा फॉर्म भरे जा चुके है लाड़ली बहना योजना के आवेदन फॉर्म 30 अप्रैल भरे जायेंगे और आवेदन फॉर्म में किसी तरह की गड़बड़ी पाई जाने पर यह 15 मई तक सुधार किये जायेंगे। अगर आपने अभी तक इस योजना आवेदन नहीं किया है तो आप सभी आवश्यक दस्तावेज को एकत्र करें और 30 अप्रैल से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

लाड़ली बहना योजना का पहला मैसेज

लाड़ली बहना योजना का पहला मैसेज आप सभी को प्राप्त हो गया होगा। यह दूसरा मैसेज आप सभी को आवेदन करने के 7 दिनों के बाद प्राप्त हो गया था इस मैसेज में आपके आवेदन क्रमांक आवेदक का नाम इत्यादि क्ले साथ यह कन्फर्मेशन था की आपका आवेदन फॉर्म दर्ज कर लिया गया है। लेकिन हाल ही में लाड़ली बहना योजना का दूसरा मैसेज सभी आवेदक को प्राप्त हुआ है जिसमे बधाई के साथ आपके बैंक DBT अकाउंट का विवरण हैं।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना बैंक DBT इनेबल कैसे करें

लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज

लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज आते ही सभी महिलाएं बेहद उत्साहित नजर आ रही हैं। सभी इस मैसेज को पढ़ कर बेहद खुश है। लाड़ली बहना योजना के दूसरा बधाई मैसेज में आवेदक के नाम के साथ पति/पिता का नाम, आवेदक क्रमांक के साथ यह लिखा हुआ है की आपको बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है कि आपके सभी दस्तावेज की जानकारी सही पाई गई है और जल्द ही आपको पहली किस्त DBT बैंक ट्रांसफर के माध्यम से आपके STATE BANK OF INDIA खाता क्रमांक ***8011 में भेजी जायगी।

लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज आपको व्हाट्सएप में प्राप्त होगा। अगर आपको व्हाट्सएप में मैसेज नहीं मिलता है तो आप अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर को वेरीफाई करें या फिर आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर की जाँच करें।

लाड़ली बहना योजना पावती में DBT सक्रिय ना होने पर क्या करें

अगर लाड़ली बहना योजना का आवेदन फॉर्म आपने भर दिया है और आपके पावती में DBT सक्रिय नहीं है तो आपको यह ध्यान रखना है की लाड़ली बहना योजना का पैसा सरकार द्वारा डायरेक्ट DBT के तहत ट्रांसफर किया जायगा जिसमे आपके बैंक अकाउंट में DBT सक्रिय होना जरुरी है तो आप अपने बैंक ब्रांच में संपर्क करें और DBT सक्रिय कराएं।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना E-kyc की स्थिति, आधार लिंकिंग की स्थिति और DBT की स्थिति को कैसे सुधारें?

अगर आपने पहले ही यह प्रोसेस कर लिया है फिर भी आपके पावती रसीद में बैंक DBT सक्रिय नहीं बता रहा है तो आप बेफिक्र रहिये बैंक द्वारा DBT सक्रिय हो गया है लेकिन डेटा पुराना दिकहि देने की वजह से आपके रसीद में बैंक DBT सक्रिय नहीं बता रहा है।

हमे उम्मीद है आपको इस आर्टिकल में लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज से संभंधित सभी जानकारी मिल गई होगी और आपको यह आर्टिकल पसंद भी आया होगा, इसके अलावा आपको कोई संदेह या सवाल तो आप हमे नीचे कमैंट्स बॉक्स में पूछ सकते हैं।

धन्यवाद !!!

Author

3 thoughts on “लाड़ली बहना योजना का दूसरा बधाई मैसेज आते ही सभी खुशी से झूम उठे”

  1. जिसका मोबाइल कीपैड है उसमें दूसरा मैसेज किस तरह उपलब्ध होगा

    Reply
  2. जिसका मोबाइल कीपैड है उसमें दूसरा मैसेज किस तरह उपलब्ध होगा

    Reply

Leave a Comment

Your Website