छुट्टी के दिन भी स्कूल बंद नहीं रहेंगे, BEO ने जारी किया आदेश देखें पूरी जानकारी 

छुट्टी के दिन भी स्कूलों को खोलने का आदेश BEO ने जारी कर दिया है, लेकिन आपको बता दें कि इस तरह के आदेश सिर्फ राज्य स्तर से जारी होते हैं और राज्य स्तर से जारी आदेशों का पालन करने के लिए जिला स्तर के अधिकारी सर्कुलर जारी करते हैं। 

जैसा कि आपको पता है इस तरह का राज्य स्तरीय आदेश केवल राज्य स्तर ही जारी करता है पर शिवपुरी जिले में नियमों का पालन ना करते हुए विकासखंड में इंचार्ज ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने एक आदेश जारी कारा है जिसमें यह कहा गया है कि विकासखंड के सभी सरकारी विद्यालय अवकाश के दिनों में भी खोले जाएंगे। 

जानकारी के लिए बता दें कि शिवपुरी जिले में कोलारस विकासखंड इंचार्ज ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर मुख्य आदेश जारी करते हुए बताया कि विधान सभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है पर पता चला है कि विकासखंड के समस्त सरकारी विद्यालय अवकाश के दिनों में बंद रहते हैं जिसकी वजह से निर्वाचन संबंधित महत्वपूर्ण  पत्राचाहि में अनावश्यक विलंब होता है। 

अचानक 5 महीने में दाग धुल गए, अधिकारी उत्कृष्ट हो गया 

सलोनी सिंह द्वारा मिली जानकारी और जारी आदेश की कॉपी अनुसार आपको बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी श्री समर सिंह राठौड़ द्वारा 5 महीने पहले श्री रामनिवास जाटव को ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर प्रभारी के पद से हटाया गया था साथ ही बताया था कि उनके खिलाफ गंभीर शिकायत मिली है लेकिन अब आपको बता दें कि ठीक 5 महीने बाद 5 अक्टूबर 2023 को जिला शिक्षा अधिकारी श्री समर सिंह राठौड़ ने ही रामनिवास जाटव को प्रभारी विकास खंड शिक्षा अधिकारी कोलारस के पद पर नियुक्त किया है। 

स्कूल नहीं खुले तो होंगे खुद जिम्मेदार 

BEO द्वारा जारी आदेश में यह कहा गया है कि चुनाव अधिसूचना जारी हो गया है जिसकी वजह से अवकाश के दिन भी सभी सरकारी स्कूल खोले जाएंगे और अगर कोई विकासखंड क्षेत्र का विद्यालय इस आदेश का पालन नहीं करता है तो उनके ऊपर कार्यवाई की जाएगी जिसके जिम्मेदार स्वयं होंगे।

इसे भी पढ़ें – भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास बिना परीक्षा भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website