सावन सोमवार और लाड़ली बहनों का गजब का संजोग कल मुख्यमंत्री करेंगे पैसों की बरसात

नमस्कार दोस्तों कल से सावन सोमवार शुरू होने वाला है और कल ही मध्यप्रदेश की बहनों को उनकी दूसरी किश्त मिलने वाली है यह गजब का संजोग बना है जिस दिन भगवान भोलेनाथ सावन सोमवार से अपने भक्तों पर कृपा बरसायेंगे और यहाँ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अपने बहनों के खाते में पैसों की बारिश करेंगे। यू कहें तो लगभग सभी शादीशुदा बहनों को कल सावन सोमवार का फल मिलने वाला है।

10 जुलाई को सावन का पहला सोमवार 

देवों के देव महादेव को प्रसन्न करने के लिए सावन का महीना सबसे उत्तम माना जाता है। इस माह में विधि पूर्वक शिव जी की आराधना करने से व्यक्ति को शुभ फल प्राप्त होते हैं। कहा जाता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने से कष्टों से मुक्ति मिलती है और मनोकामनाएं पूरी होती हैं। शिव जी की पूजा के लिए सावन का महीना खास तो होता ही है, लेकिन परन्तु इस सोमवार को ऐसा संजोग बना है मानो महिलाओं को उनके सावन सोमवार व्रत का उचित फल मिला है। 

10 जुलाई को बहनों को मिलेगी दूसरी किश्त 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 जुलाई यानी सावन का पहला सोमवार को सभी लाड़ली बहनों के खाते में उनकी दूसरी किश्त देने वाले हैं जिससे महिलाएं बहुत खुश हैं। आपको बता दें पहली किश्त अंतरित करते समय जिस तरह का राज्य स्तरीय कार्यक्रम हुआ था वैसा ही इस बार भी इंदौर के सुपर कॉरिडोर से भव्य कार्यक्रम रखा गया है जिसका सीधा प्रसारण आप अपने टीवी चैनल में देख सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना दूसरी किस्त: पात्र सूची में देखें अपना नाम

मुख्यमंत्री करेंगे दूसरे चरण के आवेदन की घोषणा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दूसरी किश्त अंतरित करने के साथ ही 21 वर्ष से लेकर 23  वर्ष की महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं क्योंकि इससे पहले मुख्यमंत्री ने यह कहा था कि पोर्टल पुनः ओपन किया जायगा परन्तु उन्होंने डेट का एलान नहीं किया था इस वजह से अब यह उम्मीद की जा रही है कि कल वो सम्मलेन के दौरान डेट का एलान कर सकते हैं ताकि 21 साल की शादीशुदा महिलाएं भी लाड़ली बहना योजना शामिल हो सके और उनको इसका लाभ मिल सके। अगर ऐसा होता है तो उम्मीद की जा रही है महिलाएं 10 जुलाई के बाद आवेदन फॉर्म भर सकती हैं।

बहनें करेंगी 101 फीट लंबी राखी 

इंदौर की लाडली बहनें मुख्यमंत्री को 101 फीट लंबी राखी भी भेंट करेंगी। कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता संग्राम महिला सेनानियों के चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहना योजना की किस्त का अंतरण भी लाडली बहना योजना की पात्र हितग्राहियों के खाते में करेंगे।

इसे भी पढ़ें – 10 जुलाई दोपहर 1 बजे एक हजार रुपए DBT खाते में नहीं आया तो तुरंत कर लेना यह काम

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website