2023 में सामंथा रुथ प्रभु की आने वाली फिल्में: जाने रिलीज डेट | Samantha Ruth Prabhu Upcoming Movies 2023

Last Updated on 2 months ago

2023 में सामंथा रुथ प्रभु की आने वाली फिल्में: जाने रिलीज डेट |
Samantha Ruth Prabhu Upcoming Movies 2023

दक्षिण भारतीय स्टार अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु का जन्म अप्रैल 1987 में केरल में एक तेलुगु पिता और मलयाली माँ के यहाँ हुआ था। अभिनेत्री ने अपनी स्कूली शिक्षा और चेन्नई, तमिलनाडु से अपनी डिग्री पूरी की।

अभिनेत्री ने अपने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया, गौतम वासुदेव मेनन के निर्देशन में बनी रोमांटिक ड्रामा ये माया चेसावे के माध्यम से वर्ष 2010 में अभिनय की शुरुआत की।

फिल्म एक समीक्षकों और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म थी और फिल्म सामंथा में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री की श्रेणी में फिल्मफेयर तेलुगू पुरस्कार जीता।

उसी वर्ष, उन्होंने तीन दक्षिण भारतीय फिल्मों बाना काथडी, मोस्कोइन कावेरी और बृंदावनम में अभिनय किया, बाद में बॉक्स ऑफिस पर एक सफल फिल्म बन गई।

जिस अभिनेत्री ने अपने 11 साल के फिल्मी करियर (2022 तक) में अपनी पहली फिल्म के साथ सफलता का स्वाद चखा था, वह कई उल्लेखनीय तमिल और तेलुगु फिल्मों जैसे डुकुडु, ईगा, नीथाने एन पोनवासंथम, अटरिन्टिकी डारेडी, मनम, कथ्थी, में दिखाई दी।

पीरियड एक्शन रंगस्थलम उनके करियर की सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म थी, इस सुकुमार निर्देशन में, सामंथा ने टॉलीवुड सिनेमा के पावर स्टार राम चरण के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। फिल्म वर्तमान में सर्वकालिक तेलुगु सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में 8 वें स्थान पर है।

सामंथा ने बताया स्टार नागा चैतन्य के साथ साल 2017 में शादी की और चार साल के साथ रहने के बाद अक्टूबर 2021 में अनावरण किया।

अभिनेत्री ने अपनी वेब सीरीज और हिंदी की शुरुआत सफल स्पाई फ्रेंजिंग द फैमिली फैन: सीजन 2 के माध्यम से की थी।

वह हाल ही में ब्लॉकबस्टर अखिल भारतीय फिल्म अल्लू अर्जुन स्टारर पुष्पा: द राइज के सुपरहिट गाने ‘ऊ अंतवा’ में अपना पेट हिलाते हुए देखी गईं। गीत और उनके नृत्य प्रदर्शन को पूरे भारत में फिल्म द्वारा पसंद किया गया था।

1 – शाकुंतलम

वह अगली बार भारत के महानतम कवि कालिदास द्वारा लिखित महाकाव्य शाकुंतलम पर आधारित शाकुंतलम नामक एक बड़े बजट के पौराणिक नाटक में दिखाई देंगी। गुनशेखर द्वारा लिखित और निर्देशित। सामंथा शकुंतला की शीर्षक भूमिका निभाएंगी।

गुना टीमवर्क्स और दिल राजू प्रोडक्शंस के बैनर तले नीलिमा गुना, दिल राजू और हंसिता रेड्डी द्वारा वित्तपोषित। अन्य कलाकार देव मोहन, अदिति बालन, मोहन बाबू, प्रकाश राज, मधुबाला प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आएंगे। फिल्मांकन अगस्त 2021 को समाप्त हुआ, और 23 नवंबर 2022 के लिए बंद कर दिया गया।

2 – ख़ुशी 

सामंथा अगली बार विजय देवरकोंडा की 11 वीं फिल्म में स्क्रीन स्पेस साझा करेंगी, इसे मैथरी मूवी मेकर्स के बैनर तले शिव निर्वाण द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

टीजर लिंक – यहाँ क्लिक करें 

3 – द इम्मोर्टल अश्वत्थामा

कथित तौर पर, सामंथा रुथ प्रभु उरी फेम निर्देशक आदित्य धर द्वारा निर्देशित अपने बड़े बजट के पौराणिक एक्शन ड्रामा में विक्की कौशल के साथ अभिनय करने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें – 2023 में थलपति विजय की आने वाली फिल्में रिलीज डेट, बजट |

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status