MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब हर महीने की 1 तारीख को खाते में आएंगे पैसे

मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ते की मांग को लेकर के पिछले कुछ महीनों से प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि विधानसभा चुनाव के बाद यह उम्मीद भी लगाई जा रही थी कि सरकारी कर्मचारियों के हित में फैसला लिया जाएगा। सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते को लेकर अब कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन एक ऐलान सरकारी कर्मचारियों के लिए जरुर किया गया है जिससे सभी सरकारी कर्मचारियों के खाते में पहली तारीख को ही पैसे आ जाएंगे।

हर महीने की तारीख को होगा भुगतान

मध्य प्रदेश सरकार सरकारी कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए योजना बना रही है और कई तरह के फैसले लिए जा रहे हैं हालांकि महंगाई भत्ते संबंधित अब तक कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन सरकारी कर्मचारियों को खुश करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है कि अब हर महीने की 1 तारीख को सभी सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा।

भोपाल और इंदौर के कलेक्टरों ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन भुगतान हर महीने की 1 तारीख के संबंध में जारी निर्देशों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि सरकारी कर्मचारियों के वेतन भुगतान हर महीने कि 1 तारीख को किया जाए और इस संबंध में जिला कोषालय को भी आदेश दिया गया है।

इंदौर की नए कलेक्टर आशीष सिंह जी ने यह फैसला लिया है कि हर महीने की 1 तारीख को वेतन का भुगतान किया जाए। इस संबंध में सरकारी कर्मचारियों को महीने भर का वेतन 1 तारीख को दिया जाएगा। राजधानी कलेक्टरों ने इस संबंध में हामी भारी और अधिकारियों को निर्देश दिए। इंदौर जिला कलेक्टर आशीष सिंह के इस फैसले से सरकारी कर्मचारियों को अब नियमित रूप से और समय पर ही वेतन का भुगतान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – Jal Jeevan Form Apply 2024: जल जीवन मिशन के तहत बिना परीक्षा होगी भर्ती, ऐसे भरें फॉर्म

सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

हर महीने की 1 तारीख को ही वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा जिसे सरकारी कर्मचारियों की समस्या का निपटारा हो जाएगा और उनके संरक्षण की दृष्टि से भी यह महत्वपूर्ण निर्णय है। सरकारी कर्मचारी पिछले कुछ समय से समय का वेतन भुगतान समय पर न होने की वजह से समस्याओं को सामना कर रहे थे। भोपाल कलेक्टर ने भी यह बताया था कि वेतन ट्रेजरी में समय लग रहा है इसी वजह से वेतन भुगतान में समस्या हो रही है।

सरकारी कर्मचारी को समय पर वेतन मिलना उनका अधिकार है और वेतन का भुगतान समय पर न होने की वजह से सरकारी कर्मचारियों को भी कई तरह की समस्याओं को सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सरकारी कर्मचारियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह निर्देश दे दिए हैं और विभागीय की आदेशों का पूरी तरह से पालन अब अधिकारियों को करना होगा।

यह भी पढ़ें – सरकार का स्पष्ट ऐलान आधार कार्ड को अब जन्मतिथि प्रमाण के रूप में मान्य नहीं किया जाएगा

Author

Leave a Comment

Your Website