सहारा इंडिया निवेशकों को जल्द मिलेगा पैसा वापस, सुप्रीम कोर्ट ने दिए 5 हजार करोड़ रिलीज करने का आदेश

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी सहारा इंडिया के निवेशक हैं और आप का भी पैसा सहारा में फंसा हुआ है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि सहारा के मालिक सुब्रत राय ने सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा वापस देने की बात कही है जी हाँ दोस्तों जितने भी निवेशकों ने सहारा इंडिया में पैसा निवेश किए हैं उन सभी का पैसा ब्याज सहित धीरे-धीरे करके वापस दूँगा यह बात खुद सुब्रत राय ने कहा है।

हम सभी जानते हैं आज से 5 साल पहले तक लोग इस कंपनी पर खूब भरोसा करते थे इसलिए भारतीय निवेशकों ने इस सहारा इंडिया कंपनी पर खूब पैसा निवेश किया परन्तु आपको बता दें कि सहारा इंडिया के निवेशकों का कंपनी में करोड़ों रुपया फंस गया है और यह सिर्फ एक या दो निवेशकों की बात नहीं है बल्कि लाखों छोटे-छोटे निवेशक ऐसे हैं जिनका पैसा फंसा हुआ है।

सहारा इंडिया कंपनी एक पॉलिसी या फंडिंग कंपनी है जो लोगों से पैसा लेकर उसे निवेश कर लोगों को उनकी पॉलिसी के तहत उन्हें सही समय पर निवेश किये गए पैसे को ब्याज सहित लौटने का काम करती है इसलिए सहारा निवेशकों ने बड़ी मात्रा में पैसा कंपनी में जमा कर दिए थे।ताकि यह पैसा उन्हें सही समय पर सहारा इंडिया से पैसा वापस मिल सके। लेकिन यह संभव नहीं हो सका और सहारा इंडिया पूरी तरह से डूब गयी और उसके बाद से सहारा उन निवेशकों को पैसा वापस नहीं कर रहा है।

इसे भी पढ़ें – विवाहित महिलाओं के लिए अब एक और योजना

ऐसे में सहारा के मालिक सुब्रत राय की यह खबर सुनते ही सहारा के जितने भी निवेशक हैं उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा क्योंकि सहारा से पैसे वापस मिलने की उम्मीद हम सब खो चुके थे इसी बीच सहारा के मालिक द्वारा आयी यह खबर ने सहारा निवेशकों को खुश कर दिया है। पर लोगों के मन में अब यह बात उमड़ रही है की सहारा निवेशकों का पैसा कब तक मिलेगा और कितना मिलेगा?

ख़बरों के मुताबिक सहारा इंडिया और सुप्रीम कोर्ट का मामला चल रहा है जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट द्वारा 5000 करोड़ रूपए का भुगतान को लेकर ऑर्डर जारी कर दिया है। कोर्ट के ऑर्डर के बाद सहकारिता मंत्रालय अपने बयान में कहा है कि निवेशकों का पैसा लगभग 9 महीने में लौटा दिया जायगा। 

इसे भी पढ़ें – फ्री सिलाई मशीन योजना 2023 आवेदन शुरू

आपको बता दें कि सहारा इंडिया कंपनी को उनके छोटे बड़े सभी निवेशकों को लगभग 86 हजार करोड़ रूपए का भुगतान करवाना है।  लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ 5000 करोड़ भुगतान करने का आदेश दिया है अब सवाल यह है कि 86 हजार करोड़ निवेशकों के फंसे होने के बावजूद कोर्ट ने  5000 करोड़ रुपए ही भुगतान के आदेश दिया है। ऐसी स्थिति में सहारा सबसे पहले अपने छोटे निवेशकों को जिनके एक, दो या 10 हजार तक का निवेश हैं उनको सबसे पहले पैसा वापस मिलेगा।

इस खबर के चलते बहुत से लोगों के मन में अभी भी शंका है कि उनको पैसा मिलेगा या नहीं तो आपको बता दें कि अभी इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है लेकिन उम्मीद है कि भारत सरकार भी इस पर ध्यान देगी ताकि जितने भी छोटे बड़े निवेशक हैं उनको उनका पैसा वापस मिल सके। इस बारे में आपकी क्या राय है आप हमें कमेंट करके जरूर बतायें धन्यवाद।

यह भी पढ़ें – 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

1 thought on “सहारा इंडिया निवेशकों को जल्द मिलेगा पैसा वापस, सुप्रीम कोर्ट ने दिए 5 हजार करोड़ रिलीज करने का आदेश”

  1. धन्यवाद सर
    माननीय सुब्रत राय जी के पास पैसे की कमी नहीं है अपितु लाखो मध्यम व ग्रामीण क्षेत्र के मजदूरों का पैसा कहीं हद तक उनके कम्पनी में जमा है इसलिए सभी को आप पर अभी भी पूर्ण विश्वास है तथा निह़ शंदेह सभी का मैच्योरिटी करीए और अपनी कम्पनी फिर से आरंभ करें
    धन्यवाद

    Reply

Leave a Comment

Your Website