सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल न्यू लिंक जारी, सभी जल्दी करें क्लेम और पाएं 10-10 हजार रुपये

अब सहारा इंडिया पैसा रिफंड हेतु एक बहुत ही बड़ी अपडेट सामने निकलकर आई है। इसके लिए अब एक नया लिंक जारी किया है। इस लिंक के द्वारा निवेशकों को खास उपहार दिया जाएगा। अब जिन लोगों का पैसा सहारा बैंक में फंसा हुआ है। अब उन लोगों को पैसा वापस पैसा जल्द ही मिलने वाला है।

सहारा बैंक पोर्टल लिंक जारी

जिन लोगों के पैसे सहारा बैंक में फंसे हुए थे और वह लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। उन लोगों के लिए अब बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आए हैं। कि अब लोगों को उनके पैसे रिफंड किए जाएंगे इसके लिए नए लिंक जारी किया गया है। ताकि जिन लोगों के पैसे अभी तक नहीं मिले हैं। उनको आवेदन करने का मौका मिल सके। और ज्यादा से ज्यादा लोगों को उनका पैसा वापस मिल पाएगा इसके लिए पोर्टल लॉन्च किया गया है।

सहारा रिफंड पोर्टल पर आपने अगर अब तक क्लेम नहीं किया है तो आपको इस नए लिंक के माध्यम से एक बार क्लेम करना आवश्यक है। सहारा रिफंड पोर्टल न्यू लिंक https://mocrefund.crcs.gov.in/ पर जाएं और जमाकर्ता पंजीकरण के विकल्प पर जाकर आधार नंबर और आधार से लिंक मोबाइल नंबर की मदद से रिफंड क्लेम का फॉर्म भरें।

पैसा क्यों नहीं मिल रहा

अपने शहर में पैसा रिफंड का इंतजार कर रहे लाखों निवेशकों के लिए खुशखबरी सामने आई है। यदि आपने सहारा रिफंड पोर्टल पर ऑनलाइन फॉर्म का आवेदन किया था तो अब आपका पैसा आपके बैंक खाता तक जल्द ही ट्रांसफर किया जाएगा। जिन भी लोगों का पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ है, उन्हें इस खबर को पूरी डिटेल के साथ पढ़ना चाहिए, जिसमें बताया गया है कि पैसे जारी न होने की वजह से क्या गड़बड़ी हो सकती है।

कब तक मिलेगा सहारा रिफंड पैस

सहारा रिफंड पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करते समय बताया गया था कि आपका पैसा 30 से 45 दिनों के अंदर वेरिफिकेशन प्रक्रिया से गुजरने के बाद वापस कर दिया जाएगा। हालांकि लोगों को रिफंड क्लेम किए हुए 4 से 5 महीने भी होने जा रहे हैं, लेकिन अब तक किन्हीं भी लोगों का पैसा वापस नहीं मिल पाया है। 312 निवेशकों का पैसा वापस मिला है और प्रथम किस्त के तौर पर उन्हें 10,000 रुपये ही वापस किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना सातवीं किस्त के लिए अंतिम सूची जारी, 10 दिसंबर को सिर्फ इन्हीं के खाते में आएंगे 3 हजार रूपये

सहारा रिफंड नया लिंक उपलब्ध

अमित शाह जी ने पोर्टल लॉन्चिंग के दौरान ही बताया था कि निवेशकों को प्रथम चरण में 10,000 रुपये वापस किए जाएंगे। अगर आपने ज्यादा पैसे निवेश सहारा में किए हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा, और आपके बचे हुए पैसे अगले किस्त में मिलेंगे। लोगों का पैसा वापस मिलना शुरू हो चुका है और नवंबर में नए लिंक भी जारी किया गया है।

अगर आपके भरे गए रिफंड फॉर्म में कोई गड़बड़ी हुई है और आपको गड़बड़ी का संदेश मिला है, तो आप उसमें सुधार कर सकते हैं। सहारा रिफंड पोर्टल पर री-एप्लीकेशन का भी विकल्प उपलब्ध है। अगर आपके फोन में भी कोई गड़बड़ी हुई है या फिर रिजेक्ट हुआ है, तो जल्दी से पोर्टल पर लॉग इन करके आप अपने फॉर्म में संशोधन करें और फिर से सबमिट करें, ताकि आपका पैसा जल्दी ही आपके बैंक खाते में वापस जमा हो सके।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन योजना: मध्यप्रदेश सरकार देगी 600 रुपये प्रतिमाह

Author

3 thoughts on “सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल न्यू लिंक जारी, सभी जल्दी करें क्लेम और पाएं 10-10 हजार रुपये”

Leave a Comment

Your Website