नारी सम्मान योजना के खाते में आएंगे 1500 रुपये, इस दिन सभी बहनें DBT खाता रखें तैयार

नारी सम्मान योजना के तहत पहली किस्त के 1500 रूपए अब महिलाओं के बैंक खातों में जल्द जमा होने वाले हैं। मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। विधानसभा चुनाव पूरे हो चुके हैं और अब 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार है। इसके बाद मध्य प्रदेश की नारी सम्मान योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना से मध्य प्रदेश की 18 से 60 वर्ष की सभी विवाहित महिलाएं लाभ उठा सकती हैं।

नारी सम्मान योजना 2023

नारी सम्मान योजना को कांग्रेस द्वारा शुरू किया गया है। यदि विधानसभा चुनाव नतीजे के बाद सत्ता कांग्रेस के हाथ में आएगी। तो नारी सम्मान योजना के अनुसार 18 से 60 वर्ष की महिलाओं को आर्थिक सहायता के तौर पर धनराशि दी जाएगी। नारी सम्मान योजना के तहत हर महीने 1500 रूपये देने के बारे में कांग्रेस ने बात की है। और यह कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी सम्मलित है।

महिलाओं को कब मिलेंगे नारी सम्मान योजना के 1500 रूपये

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए भाजपा और कांग्रेस सरकार दोनों अलग-अलग योजनाएं चला रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा लाडली बहना योजना चलाई जा रही है और क्योंकि अगर विधानसभा चुनाव के नतीजे भाजपा पक्ष में रहते हैं। तो महिलाओं को नारी सम्मान योजना का लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश में चलती रहेगी। यदि चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में रहते हैं, तो प्रदेश में नारी सम्मान योजना की शुरुआत की जाएगी।

दिसंबर में नारी सम्मान योजना शुरू हो सकती है

आपके बैंक खातों में दिसम्बर में नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रूपये ट्रांसफर किए जाएंगे और विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी आपके खातों में पैसे ट्रांसफर होंगे। कमलनाथ जी ने इस योजना को चलाया है और करोड़ों महिलाएं इसमें शामिल हो गई हैं। जब लाडली बहना योजना शुरू की गई थी, कांग्रेस के कार्यकर्ता द्वारा गांव-गांव जाकर नारी सम्मान योजना के फार्म भरवाए गए थे।

यह भी पढ़ें –मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत खाते में आये 10 हजार रुपये, फटाफट देखें पहली किस्त

अब इस योजना से जुड़ी महिलाओं को लाभ मिलेगा। जिन महिलाओं ने नारी सम्मान योजना के फॉर्म भर दिए थे, उन सभी के खातों में जल्द ही 1500 रूपये की पहली किश्त ट्रांसफर की जाएगी। हालाकी एक्सपर्ट और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बात चीत करने पर यह सामने भी आया है कि जिन बहनों ने नारी सम्मान योजना में फार्म नहीं भरा है उनके लिए फिर से आवेदन पोर्टल चालू किए जाएंगे।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और जल्द ही 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव नतीजे आने वाले हैं। यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार आती है तो नारी सम्मान योजना की शुरुआत की जाएगी। और सभी महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये आर्थिक सहायता के तौर पर दिए जाएंगे। ताकि महिलाएं भी सशक्त और आत्मनिर्भर बन सके। और उन्हें अपने निजी खर्चों के लिए किसी दूसरे पर निर्भर न रहना पड़े।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना और पीएम किसान योजना से मिलेंगे 12 हजार रुपये सालाना, जल्दी भरें फॉर्म

Author

11 thoughts on “नारी सम्मान योजना के खाते में आएंगे 1500 रुपये, इस दिन सभी बहनें DBT खाता रखें तैयार”

Leave a Comment

Your Website