Cricket News: रोहित के फैसले के बिना जयसवाल और सरफराज ने पारी घोषित की तो नाराज हुए रोहित शर्मा

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के फैसले से क्रिकेट जगत को हुआ नुकसान एसएसवी जैसवाल तोड़ देते 27 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड एसएसवी जैसवाल के पास पाकिस्तान के वसीम अकरम का 27 साल पुराने रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उससे पहले ही दूसरी पारी घोषित कर दी है। एसएसवी ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 12 जड़े उन्होंने इस दौरान वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली उन्होंने 1996 में जिंबाब्वे के खिलाफ यह कमाल किया।

यशस्वी जैसवाल ने इस मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन

भारत और इंग्लैंड थर्ड टेस्ट के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच के चौथे दिन के खेल में यशस्वी जैसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया। उन्होंने लगातार दूसरा दोहरा शतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। जैसवाल ने 236 गेंदों पर नावा 214 रन की पारी खेली जिसमें 14 चौके और 12 शामिल रहे अब टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा जड़ने के मामले में यशस्वी संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के फैसले

यशस्वी ने इस दौरान पाकिस्तान के वसीम अकरम की बराबरी की एसएसबी के पास अकरम का रिकॉर्ड तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका था। लेकिन रोहित के एक फैसले की वजह से ऐसा नहीं कर पाए दरअसल यशस्वी जैसवाल के पास पाकिस्तान के बसीम अकरम का 27 साल पुराने रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उससे पहले ही दूसरी पारी घोषित कर दी।

रोहित शर्मा के बड़े प्रदर्शन के कारण

यशस्वी ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 12 जड़े उन्होंने इस दौरान वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जिन्होंने 1996 में जिंबाब्वे के खिलाफ सेखपुरा में 12 एक पारी में जड़े थे टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा जड़ने वाले बल्लेबाज 12 यशस्वी जैसवाल भारत बनाम इंग्लैंड राजकोट 2024 12 बसीम अकरम पाकिस्तान बनाम जिंबाब्वे शेखपरा 1996 11 मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलिया बनाम जिंबाब्वे पर्थ 2003 11 नाथन एस्टल न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड क्राइस्ट चर्च 2002 11 ब्रेंडन मैकलम न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान।

यह भी पढ़ें – मध्य प्रदेश में पर्यावरण सम्मेलन का हुआ आयोजन, सीएम मोहन यादव ने की ये बड़ी घोषणाएं

रोहित शर्मा के फैसले

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के फैसले ने क्रिकेट जगत को एक नया दिशा दिया। यशस्वी जैसवाल ने इस मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, दोहरा शतक जमाकर कई रिकॉर्ड बनाए। रोहित शर्मा के फैसले की वजह से यशस्वी ने पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के 27 साल पुराने रिकॉर्ड को नहीं तोड़ा। वसीम अकरम के रिकॉर्ड के बावजूद, यशस्वी ने टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा जड़े मामले में शीर्ष स्थान हासिल किया। यशस्वी के प्रयासों से बचा हुआ रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बड़े प्रदर्शन के कारण नहीं तोड़ा गया।

यह भी पढ़ें – सरकार ने किया कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि का ऐलान, 1 अप्रैल से मिलेंगे कई लाभ

Author

Leave a Comment

Your Website