ऋषभ शेट्टी ने केरल कोर्ट में जीतने के बाद साहित्यिक चोरी के मामले पर प्रतिक्रिया दी

Last Updated on 2 months ago

ऋषभ शेट्टी ने केरल कोर्ट में जीतने के बाद पहली बार साहित्यिक चोरी के मामले पर प्रतिक्रिया दी। केरल स्थित बैंड थैक्कुडम ब्रिज द्वारा कानूनी कार्रवाई के कारण, वराह रूपम गीत को फिल्म से हटा दिया गया था।

ऋषभ शेट्टी की ब्लॉकबस्टर फिल्म कांटारा 2022 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। फिल्म पिछले सप्ताह तक अदालत में थी क्योंकि केरल स्थित बैंड थिक्कुडम ब्रिज द्वारा दायर लोकप्रिय गीत वराह रूपम पर साहित्यिक चोरी का मामला दर्ज किया गया था। हालाँकि, हाल ही में, कोझिकोड जिला न्यायालय ने अंततः याचिका को खारिज कर दिया और फिल्म में वराह रूपम गीत पर प्रतिबंध हटा दिया। अब, अभिनेता और निर्देशक ने आखिरकार बड़ी जीत पर प्रतिक्रिया दी है।

कांतारा के अभिनेता और निर्देशक ऋषभ शेट्टी ने कोर्ट में वराह रूपम की बड़ी जीत पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्विटर पर प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए लिखा, “हमने देवताओं के आशीर्वाद और लोगों के प्यार के साथ वराहरूपम केस जीत लिया है। हम लोगों के अनुरोध पर विचार करते हुए बहुत जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म पर गाने को बदलने जा रहे हैं।”

अघोषित रूप से, वराह रूपम गीत को ओटीटी संस्करण से हटा दिया गया था और साहित्यिक चोरी के मामले के कारण इसे नए संस्करण के साथ बदल दिया गया था। हालाँकि, अब चूंकि कांटारा टीम ने केस जीत लिया है, मूल संस्करण स्क्रीन पर वापस आ जाएगा। जहां फिल्म ने कई कारणों से अपनी छाप छोड़ी है, वहीं वराह रूपम गाना सबसे बड़ा है जिसने दर्शकों के दिलों को छुआ है।

केरल की अदालत ने लोकप्रिय मलयालम संगीत बैंड, थैक्कुडम ब्रिज से साहित्यिक चोरी का मुकदमा प्राप्त करने के बाद, निर्माताओं को ‘वराह रूपम’ गाना बजाने से रोक दिया। गाने को सभी प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। 25 अक्टूबर को, केरल के एक प्रसिद्ध संगीत बैंड, थाईकुडम ब्रिज ने कंतारा फिल्म पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया। संगीत बैंड ने उल्लेख किया कि फिल्म का वराह रूपम गीत उनके गीत नवरसम की एक प्रति है।

कांतारा, जिसमें किशोर, सप्तमी गौड़ा और अच्युत कुमार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, कांटारा नामक एक काल्पनिक जंगल में स्थापित एक कहानी है, जहां कुछ परंपराएं मनुष्य बनाम प्रकृति संघर्ष पैदा करती हैं। ऋषभ शेट्टी ने न केवल फिल्म का निर्देशन किया बल्कि दोहरी भूमिका भी निभाई। इसे केजीएफ फेम प्रोड्यूसर होम्बले फिल्म्स द्वारा बैंकरोल किया गया है।

इसे भी पढ़ें – तारक मेहता का उल्टा चश्मा: नहीं लौटेंगी दिशा वकानी

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status