RGPV MP Vacancy 2024: राजीव गांधी विश्वविद्यालय भोपाल में निकली बिना परीक्षा भर्ती, जल्दी करें आवेदन

मध्य प्रदेश में राजीव गांधी विश्वविद्यालय में डायरेक्ट भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के आधार पर होगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है।

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024

मध्य प्रदेश में जो कोई भी इच्छुक अभ्यर्थी राजीव गांधी विश्वविद्यालय भोपाल में निकली भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को जानकारी के लिए बता दे कि इस भर्ती के लिए आपको किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा की आवश्यकता नहीं है। इस भर्ती के दौरान आपके इंटरव्यू होंगे और जो भी अभ्यर्थी इस इंटरव्यू को क्लियर कर देगा। उसको राजीव गांधी विश्वविद्यालय भोपाल के अंतर्गत नौकरी दी जाएगी।

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए पदों की संख्या

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए रिसर्च फॉलो रिक्त पद के लिए एक पद पर भर्ती जारी कर दी गई है। जो कोई भी इच्छुक उम्मीदवार रिसर्च फॉलो करना चाहते हैं। वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तिथि 14 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गई है। और अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 तक रखी गई है।

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

जो कोई भी इच्छुक अभ्यर्थी राजीव गांधी विश्वविद्यालय भोपाल के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है। और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है। अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। विभिन्न वर्गों को आयु सीमा में अलग-अलग प्रकार से सरकार के द्वारा छूट दी जाएगी।

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से CSE/ITके आधार पर BE/BTECH या ME और MTECH होना बहुत जरूरी है इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता GATE क्लियर होना भी आवश्यक है।

यह भी पढ़ें – Railway NTPC Vacancy 2024: रेलवे Group D व NTPC के रिक्त पदों पर भर्ती जारी, देखें क्या है पूरी प्रक्रिया

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी को जानकारी के लिए बता दे की आप इस भर्ती के लिए फ्री में आवेदन कर सकते हैं।

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया इंटरव्यू के माध्यम से होगी। जो कोई भी अभ्यर्थी इंटरव्यू को क्लियर कर लेगा उसको राजीव गांधी विश्वविद्यालय भोपाल में नौकरी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – MP News: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी, इस योजना के लाभ के लिए बनी कमेटी

राजीव गांधी विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

जो कोई भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को जानकारी के लिए बता दे कि आपको राजीव गांधी विश्वविद्यालय भोपाल के एड्रेस पर अपना आवेदन फॉर्म भेजना होगा। इसके बाद आपका चयन प्रक्रिया के लिए आपका इंटरव्यू होगा। उसके बाद आपका नाम की मेरिट लिस्ट बनेगी। जब आप इस भर्ती के लिए चयन हो जाएगा। फिर आपको अपने डॉक्यूमेंट का सत्यापन करना होगा और फिर आप इस भर्ती के लिए पात्रता साबित होंगे।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश के किसान भी हुए नाराज, 16 फरवरी को भारत बंद, देखें किसान और सरकार की बड़ी चर्चा

Author

Leave a Comment

Your Website