मध्य प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग एजेंट की निकली भर्ती, इस तरह करें आवेदन

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा STBA स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट की भर्ती जारी की गई है। अगर आप रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है।

पश्चिम मध्य रेल के अंतर्गत कुल 30 रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग एजेंट की भर्ती निकाली गई है। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो पश्चिम मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए हमनें इस आर्टिकल में अधिकारिक वेबसाइट का लिंक और आवेदन प्रक्रिया भी नीचे साझा की हुई है।

इन स्टेशनों पर होगी भर्ती

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा जारी अधिकारिक नोटीफिकेशन के अनुसार भोपाल मंडल के क्षेत्र NSG4, NSG5, NGS6 श्रेणी के 30 विभिन्न स्टेशनों पर टिकट बुकिंग एजेंट की नियुक्तियां हेतु रिक्तियां जारी की गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मार्च 2024 है। इस लिए आप अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें अंतिम तिथि के बाद आवेदन करने पर फॉर्म निरस्त कर दिया जाएगा।

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा जारी अधिकारिक नोटीफिकेशन के अनुसार सांची, शाजापुर, बीड़, बरेठी, बरूड, भिरंगी, बरखेड़ा, चारखेड़ा, चारखेड़ाखुर्द, हिनोतिया, पोवारखेड़ा, बरेठ, गुनेरूबामोरी, महादेवखेड़ी, पलासनेर, पलासनेर, पगढाल, सुरगांव बंजारी, सेमरखेड़ी, ओबेदुल्लागंज, सुमेर, मथेला, कुरवाई कैथोरा, डोलरिया, धरमकुंडी, पीपलखेड़ा, कंजिया, माबन, पबई, पीलीघाट, सूखीसेवनियाँ, बुदनी, शिवपुरी के रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग एजेंट की भर्ती की जाएगी।

पश्चिम मध्य रेलवे नियुक्ति हेतु प्रक्रिया

पश्चिम मध्य रेलवे में आवेदन की संपूर्ण जानकारी अधिकारिक वेबसाइट https://wcr.indianrailways.gov.in/ पर उपलब्ध कराई गई है। और हमनें यहां आपकी सुविधा के लिए जानकारी साझा की है। आवेदन हेतु फॉर्म की कीमत 1180 रुपए एवं बयाना राशि NGS6 के लिए 2000 रुपए निर्धारित की गई है। और एनजीएस हेतु 5 हजार रुपए, NGS4 के लिए 10 हज़ार रुपए भोपाल/ SR., DFM L, WCR, BPL के नाम से राष्ट्रीकृत बैंक के माध्यम से जारी डिमांड ड्राफ्ट के रुप में स्वीकार की जाएगी।

आपको इस बात का ध्यान रखना है कि डाक वा ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से पेमेंट एवं आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसके आलावा आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मार्च 2024 है। आवेदन फॉर्म में आपको स्टेशन की कैटेगरी और निर्धारित बयाना राशि जमा करना होगा। बिना शुल्क और गलत नाम के साथ DD जमा करने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – MP PSW Vacancy 2024: मध्य प्रदेश में लेक्चरर के पदों पर निकली भर्ती, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

आप आवेदन फॉर्म और पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन अधिकारिक वेबसाइट https://wcr.indianrailways.gov.in/ पर जाकर देख सकते हैं और आपकी सुविधा के लिए हमनें अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड नोटिफिकेशन की एक प्रति नीचे साझा की हुई है आप इसकी जांच भी कर सकते हैं।

पश्चिम मध्य रेलवे नियुक्ति हेतु प्रक्रिया

इसे भी पढ़ें – मध्य प्रदेश में महिलाओं को मुफ्त सैनिटरी पैड दिलाने के लिए के लिए युवक ने किया अनौखा काम

Author

Leave a Comment

Your Website