राशन कार्ड पर 35 किलो नहीं 150 किलो मिलेगा फ्री राशन, सरकार ने किया सबसे बड़ा ऐलान

राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी लेकिन कुछ समस्या अभी भी है, वैसे अब मिलेगा 35 किलो की जगह 135 – 150 किलो फ्री राशन सभी आम जनता के लिए बहुत ख़ुशी की बात। इसके  साथ ही प्राथमिकता कार्ड धारकों के लिए भी सरकार ने 15 से लेकर 150 किलो तक फ्री राशन का बड़ा ऐलान किया है।

नमस्कार दोस्तों जैसा भारत सरकार द्वारा सभी जरुरत मंदो को फ्री राशन दिया जाता है जो की भारत की बढ़ती महंगाई में आम जनता को बहुत बड़ी राहत की बात है। की सरकार द्वारा खाने के लिए फ्री राशन दिया जा रहा है।

लेकिन अब सरकार का एक और बड़ा ऐलान देखें को मिल रहा है जैसे की अब तक राशन कार्ड धारक को 35 किलो और विशेषपात्राता वाले कार्ड धारक को 150 किलो राशन दिया जाता था, पर अब इसमें नए बजट को पेश करके राशन में बढ़ोत्तरी की गई है।

अब राशन कार्ड धारक को 35 किलो की जगह 135 किलो और विशेषपात्राता वाले कार्ड धारक को 50 किलो की जगह अब 150 किलो राशन दिया जायगा, पर अब इसमें नए बजट को पेश करके राशन में बढ़ोत्तरी की गई है। और  बढ़ती महंगाई में लोगों को छत्तीसगढ़ सरकार ने बीपीएल कार्ड धारकों के लिए यह सुविधा शुरू की है।

यह भी पढ़ें – आपके घर में भी है बेटी तो केंद्र सरकार हर महीने देगी 2000 रुपये

आपको बड़ा दें की यह सुविधा अभी पूरे राज्य में लागू नहीं की गई अगर आप छत्तीसगढ़ के निवासी हैं तो आपको यह जानकर ख़ुशी होगी क्योंकि अब आपको 35 किलो फ्री राशन की जगह 135 – 150 किलो फ्री राशन मिलने वाला है। इसके अलावा एक और बड़ी खुशखबरी राज्य के प्राथमिकता राशन कार्ड धारकों को भी राशन मिलेगा जिनमे 15 किलो से लेकर 150 किलो तक फ्री राशन का प्रावधान है।

छत्तीसगढ़ सरकार अपने कोटे से अधिक राशन बांटेगी। जी हाँ फ़िलहाल यह योजना सिर्फ छत्तीसगढ़ में लागू की गई है और इसका फायदा छत्तीसगढ़ के निवासी को मिलने वाला है। अगर आप किसी दुसरे राज्य में है तो आपको हम बता दे की यह सुविधा अभी सिर्फ छत्तीसगढ़ के लिए पूरे राज्य में इसे लागू नहीं किया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार अपने कोटा से अधिक राशन फ्री बांटेगी आपकी क्या राय है इस बारे में हमे कमैंट्स करके जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें – पीएम आवास योजना 2023 इस साल की लिस्ट हुई जारी

Author

Leave a Comment

Your Website