Viral News: चार दिनों में करोड़पति बन गए रामलला, रामभक्तों ने बनाया चढ़ावे का रिकॉर्ड 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं भगवान राम के दर्शन के लिए। राम भक्त रामलला के दर्शन मात्र के लिए इतनी कड़ाके की सर्दी में भी सुबह से मंदिर की लाइन में लग कर रामलला के दर्शन के लिए बहुत उत्साहित हो रहे हैं, साथ ही वह दिल खोलकर भगवान राम को चढ़ावा चढ़ा रहे हैं और राम मंदिर की दान बेटी को भर रहे हैं। 

22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ रामलला के दर्शन के लिए उमड़ रही है और बढ़ चढ़कर दान-चढ़ावा कर रही है। रामलला को चंदा न केवल देश बल्कि विदेश से भी ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से आ रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन जैसे ही राम भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खोले गए, राम भक्तों की भीड़ लाखों की संख्या में उमड़ी और दर्शन के पहले दिन ही राम लाल को भक्तों द्वारा 2 करोड़ 90 लाख रुपयों का चंदा आया। 

रामलला को 4 दिनों में आया करोड़ों का चंदा 

देश दुनिया में राम भक्तों की संख्या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है, इन्हीं राम भक्तों ने दिल खोलकर रामलला को पैसा व अन्य सामग्री दान किए हैं। प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन यानी की 23 जनवरी को जब रामलला के दरबार आम जनता के लिए खोल दिए गए थे तब से लेकर 26 जनवरी तक राम मंदिर ट्रस्ट के पास करोड़ों की संख्या में दान और चढ़ावा आ चुका ह, जिसको हम आपको आंकड़ों के हिसाब से समझते हैं। 

आंकड़ों के हिसाब से जाने 4 दिनों में कितना आया मंदिर में दान  

  1. 23 जनवरी  – 2 करोड़ 90 लाख 
  2. 24 जनवरी – 2 करोड़ 43 लाख 
  3. 25 जनवरी – 8 लाख 50 हज़ार 
  4. 26 जनवरी – 1 करोड़ 15 लाख 

कुल 4 दिनों में इतना दान आया –  7 करोड़ 8 लाख  

ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से आया दान  

राम भक्तों की संख्या की सीमा सिर्फ भारत देश तक ही सीमित रहकर नहीं रह गई है बल्कि विदेशों तक राम भक्त रामलला के भव्य राम मंदिर के बनने पर उत्साह से फूले नहीं समा रहे हैं। वह वर्तमान में रामलला के दर्शन करने के लिए भारत नहीं आ सकते तो वहीं विदेश से ही राम मंदिर को ऑनलाइन नेट बैंकिंग के माध्यम से चंदा भेज रहे हैं और भगवान राम की अर्चना कर आशीर्वाद पाने का सौभाग्य प्राप्त कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए जनपद पंचायत में निकली भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

लाखों की संख्या में भक्तों की उमड़ी भीड़  

रामलला के भव्य राम मंदिर में विराजने का भक्तों का 500 सालों का इंतजार अब जाकर समाप्त हुआ। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही राम भक्तों की भीड़ लाखों की संख्या में अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी। कड़ाके की ठंड और कोहरे के बावजूद भी श्रद्धालु बिना शीत लहर की परवाह किए सुबह से ही रामलला के दर्शन के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लग के इंतजार कर रहे हैं अपनी बारी आने पर भगवान श्री राम की एक झलक पाने के लिए। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website