रजनीकांत: भारतीय सिनेमा के शहंशाह

Last Updated on 2 months ago

रजनीकांत: भारतीय सिनेमा के शहंशाह, सुपरस्टार होने के नाते, रजनीकांत अपने सच्चे स्व को पेश करने के महत्व को जानते हैं। सिर नीचे झुका हुआ और हथेलियां आपस में जुड़ी हुई, जेलर अभिनेता हर तरह से एक वास्तविक जीवन का इंसान साबित होता है।

हम सभी रजनीकांत को थलाइवा के नाम से जानते हैं, जो उनके प्रशंसकों द्वारा उन्हें दिया गया उपनाम है। इनकी आंखों में आग है। शिवाजी राव गायकवाड़ को रजनीकांत के रूप में उद्योग में ब्रेक देने वाले बालाचंदर ने कहा, “वह किसी दिन एक घटना बनेंगे।” और बाकी इतिहास है!

भारतीय सिनेमा में रजनीकांत का शानदार काम अविश्वसनीय रहा है, लेकिन उनके बारे में कुछ बातें हैं, पर्दे के पीछे की कुछ कहानियां जो आपको चकित कर देंगी। शिवाजी द बॉस (2007) की शूटिंग के दौरान रजनीकांत को एक हाई-एंड वैनिटी वैन दी गई थी। हालांकि, उन्होंने इसका इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया। इसके बजाय, वह सीधे स्टूडियो के मेकअप रूम में चले गए। कई कारणों में से एक कारण है कि उनके प्रशंसक उन्हें अपना आदर्श मानकर बड़े हुए हैं!

यह एक अज्ञात तथ्य है कि फिल्मों में प्रवेश करने से पहले, रजनीकांत, जिन्हें कभी शिवाजी राव गायकवाड़ कहा जाता था, ने बस कंडक्टर सहित कई छोटे-मोटे काम किए। और आज, बिना किसी शक के वह भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े स्टार हैं, जिनमें कोई नखरे नहीं हैं। उनकी शालीनता, विनम्रता और धैर्य ने उन्हें वह बना दिया जो वह आज हैं। फिल्म के सेट से बाहर, उन्हें एक साधारण मुंडू और शर्ट में देखा जा सकता है।

उन्होंने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित पीड़ितों के लिए दिसंबर 2015 में मुख्यमंत्री जन राहत कोष में 10 लाख रुपये और 2021 में मुख्यमंत्री के COVID-19 राहत कोष में 50 लाख रुपये दान किए। यह एक और प्रसिद्ध तथ्य है कि उन्होंने उन वितरकों को भुगतान किया जिन्हें लिंगा के कारण नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन विशुद्ध रूप से मानवीय आधार पर। यही रजनीकांत की स्थायी अपील है!

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत सेट पर समय के पाबंद होने के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी शूटिंग और कार्यक्रमों में समय पर पहुंचने के लिए बेहद सावधान और समयनिष्ठ होना सुनिश्चित करते हैं। स्क्रिप्ट चुनते समय, थलाइवा पहले व्यावसायिक व्यवहार्यता की तलाश करती है।

सुपरस्टार होने के नाते, रजनीकांत अपने सच्चे स्व को पेश करने के महत्व को जानते हैं। सिर नीचे झुका हुआ और हथेलियों को एक साथ दबाए हुए, जेलर अभिनेता अपने चेन्नई के घर के बाहर अपने प्रशंसकों का अभिवादन करना सुनिश्चित करता है। वह कभी भी इंडस्ट्री की चकाचौंध और ग्लैमर से प्रभावित नहीं हुए।

इसे भी देखें – आखिर किस तरह से अवतार 2 में पानी के अंदर का शूट फिलमाया गया

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status