Railway NTPC Vacancy 2024: रेलवे Group D व NTPC के रिक्त पदों पर भर्ती जारी, देखें क्या है पूरी प्रक्रिया

देश में जो कोई भी इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं। तो इसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर एनटीपीसी के लिए भर्ती जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है वह आसानी से इसकी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024

जो कोई भी रेलवे विभाग में नौकरी करना चाहते हैं। उनको जानकारी के लिए बता दे की रेलवे भर्ती बोर्ड में विभाग की ओर से बढ़ती जारी की दी है। आपको विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एनटीपीसी 2024 के तहत ऑनलाइन आवेदन करना होगा और आप इस प्रकार से भारतीय रेल विभाग में नौकरी करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया क्या होगी

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी। फिर उसके बाद लिखित परीक्षा के आधार पर ही उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद जो भी अभ्यर्थी सिलेक्ट होगा। उनको अपने डॉक्यूमेंट का सत्यापन करना होगा और फिर चिकित्सा परीक्षण के आधार पर ही अभ्यर्थियों को चुना जाएगा।

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता 12वीं पास होना अति आवश्यक है। इसके अलावा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना भी अति आवश्यक है।

इसे भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश के किसान भी हुए नाराज, 16 फरवरी को भारत बंद, देखें किसान और सरकार की बड़ी चर्चा

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

  • जो कोई भी अभ्यर्थी रेलवे एनटीपीसी वेकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://www.rrcb.gov.in/ पर जाना है।
  • होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित सारी जानकारियां मिल जाएगी।
  • अब आपको आवेदन कर के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर इसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।
  • आपको इस आवेदन फार्म को एक बार अच्छे से पढ़ लेना है। फिर इस आवेदन फार्म में मांगी गई अपने सारी जानकारी को सही से भरना है।
  • उसके बाद आवेदन फार्म के साथ अपने डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड कर देना है।

इसे भी पढ़ें – MP News: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी, इस योजना के लाभ के लिए बनी कमेटी

Author

Leave a Comment

Your Website