लाड़ली बहना योजना का प्रचार-प्रसार करने प्रदेश के हर जिले में पहुंच रहे हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

लाड़ली बहना योजना: नमस्कार दोस्तों इन दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहना योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए अब खुद ही मोर्चा संभाल लिया है आपको बता दें कि इस साल बहुत से राज्यों में चुनाव होना है जिनमे मध्यप्रदेश भी शामिल है इसलिए शायद शिवराज सरकार एक्शन में आ गयी है और वापस सत्ता में आने के लिए कोई भी मौका नहीं गवाना चाहती है। 

लाड़ली बहना योजना एक बहुत बड़ी योजना है जिसके तहत राज्य के सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रूपए उनके बैंक खाते में जमा किये जायेंगे। इस योजना के लागू होते ही राज्य की महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। लाड़ली योजना के लिए अब तक कुल 80 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे जा चुके हैं और आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अप्रैल तक है तो यह संख्या बढ़ती जायगी। 

आपको बता दें कि जिस दिन से मध्यप्रदेश सरकार ने इस योजना को लागू किया है उस दिन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फुल एक्शन पर है योजना लागू होने के बाद से ही वे खुद प्रदेश के हर जिलों में जाकर योजना का प्रचार-प्रसार कर रहें हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना के चलते शाजापुर का दौरा किया। शाजापुर में लाड़ली बहना सम्मलेन का भी आयोजन था जिसमें शामिल होकर शिवराज सिंह चौहान ने सभी महिलाओं को सम्बोधित किया। 

इन जिलों में हो चुका है लाड़ली बहना सम्मलेन 

लाड़ली बहना योजना के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं जाकर इन जिलों में योजना से सम्बंधित महिलाओं की समस्याओं को समझा है जिसके लिए ये कुछ जिले हैं जहाँ पर लाड़ली बहना का सम्मलेन रखा गया जैसे – रतलाम, मुरैना, शहडोल, खंडवा, विदिशा, बैतूल, बड़वानी और हाल ही में शाजापुर में शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना सम्मलेन का दौरा किया। इसके साथ ही बड़वानी में आयोजित लाड़ली बहना महासम्मेलन और विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने भाग लिया। 

योजना का प्रचार प्रसार करते मुख्यमंत्री विदिशा पहुंचे और वहां आयोजित श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में हिस्सा लिया जहाँ पर बागेश्वर महाराज धीरेन्द्र शास्त्री का पुराण कार्यक्रम चल रहा था वहां पर मुख्यमंत्री ने राम भजन गाया और बागेश्वर महाराज से मुलाकात की। 

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना ऑनलाइन सर्टिफिकेट सिर्फ एक मिनट में करें डाउनलोड

सम्मलेन में कहा कि E-KYC के लिए पैसे लेने वालों के खिलाफ FIR 

इन सभी सम्मलेन में लाड़ली बहना योजना के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आपसे कोई भी EKYC के लिए पैसे मांगता है तो आप उसके खिलाफ मामला दर्ज करें क्योंकि इसके लिए राज्य सरकार से पैसा दिया जा रहा है इसलिए यह बिलकुल फ्री है बहनों आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है। 

इसे भी पढ़ें – पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक कैसे चेक करें

आपको बता दें कि लाड़ली बहना योजना के आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक जारी कर दिया गया है और इसकी पात्र महिलाओं की अंतिम सूची 31 मई को जारी कर दिया जायगा और महिलाओं को खाते में जून महीने से पैसा आने लगेगा। 

धन्यवाद 

Author

Leave a Comment

Your Website