Ladli Bahna Yojana Update: तेज आंधी तूफान में लाडली बहना योजना का कार्यक्रम निरस्त

Ladli Bahna Yojana Update: तेज आंधी तूफान में लाडली बहना योजना का कार्यक्रम निरस्त देखें यह पूरी खबर।

लाडली बहना योजना का कार्यक्रम जबलपुर में आयोजित किया गया था और तेज आंधी तूफान की वजह से लाडली बहना योजना के कार्यक्रम को निरस्त करना पडा। अचानक खराब मौसम की वजह से शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा संचालित यह कार्यक्रम को स्थगित करने का फैसला लिया गया। कार्यक्रम गौरिसन ग्राउंड में मची अफरातफरी के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कार्यक्रम को अचानक निरस्त करने का फैसला लिया।

आंधी तूफान ने खराब किया पंडाल

लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में भारी पंडाल लगाया गया था। और अचानक तेज आंधी तूफान की वजह से पंडाल की कुर्सी और पर्दे हवा में उड़ने लगे। पंडाल में लगे लोहे के पाइप पंडाल के बाहर गिरने लगे और इस तरह के तूफान के चलते पूरा पंडाल हिलने लगा। मौजूदा लाडली बहने पंडाल में इस हड़कंप से दूर भागती हुई नजर आई और देखते ही देखते पूरे पंडाल में हड़कंप मच गई।

मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी लाडली बहनों को कार्यक्रम स्थल से सुरक्षित बाहर लाया गया। और किसी भी तरह की अनहोनी से बचते हुए बिना किसी देरी के कार्यक्रम को तुरंत निरस्त किया गया।

जबलपुर के पास सिवनी जिले में भी लाडली बहना योजना का कार्यक्रम हो रहा था और पूरे राज्य में यह आंधी तूफान का जोर रहा और सिवनी जिले में भी तेज आंधी तूफान को देखते हुए कार्यक्रम को निरस्त करना पडा।

मुख्यमंत्री का भाषण बीच में रोका गया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे और 3:10 दोपहर में कार्यक्रम को शुरु किया गया लेकिन अचानक मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया। और पंडाल की स्थिति देखते ही देखते बिगड़ने लगी मौजूदा स्थिति को देखते हुए किसी भी तरह का दुर्घटना से बचने के लिए मुख्यमंत्री जी का भाषण बीच में रोकना पडा और सभी महिलाओं को सुरक्षित पंडाल के बाहर ले जाने का आदेश शिवराज सिंह जी ने दिया।

मौसम की स्थिति को देखते हुए हेलीकॉप्टर उड़ान सुरक्षित नहीं था, इस वजह से मुख्यमंत्री जी को सड़क मार्ग से भोपाल लौटना पडा। और पूरे कार्यक्रम को स्थगित कर दिया दिया गया। पुलिस और प्रशासन ने अपना मोर्चा संभाला और सभी महिलाओं को सुरक्षित कार्यक्रम स्थल से बाहर निकाला और सभी को सुरक्षित घर जानें के निर्देश दिए गए।

हमे उम्मीद है आपको इस आर्टिकल में Ladli Bahna Yojana Update: तेज आंधी तूफान में लाडली बहना योजना का कार्यक्रम निरस्त से संभंधित सभी जानकारी मिल गई होगी और आपको यह आर्टिकल पसंद भी आया होगा, इसके अलावा आपको कोई संदेह या सवाल तो आप हमे नीचे कमैंट्स बॉक्स में पूछ सकते हैं।

धन्यवाद !!!

Author

Leave a Comment

Your Website