प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड का खोला रहस्य “मुझे काली बिल्ली” कहा जाता था, सालों बाद छलका दर्द

Last Updated on 2 months ago

प्रियंका चोपड़ा जोनास आज एक वैश्विक चेहरा हैं। वह एक अभिनेता, निर्माता, लेखक और उद्यमी की कई भूमिकाएँ निभाती हैं। अभिनेत्री की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और वह इस साल बीबीसी की ‘100 महिलाओं’ की सूची में जगह बनाने वाली केवल चार भारतीयों में से एक हैं।

एक साक्षात्कार के दौरान अभिनेत्री ने वेतन असमानता और बॉडी शेमिंग सहित कई बातों का खुलासा किया। उसने खुलासा किया कि बॉलीवुड में अपने शुरुआती दिनों के दौरान वह अपने रंग के कारण शरीर से शर्मिंदा थी।

 

“मुझे ‘ब्लैक कैट’, ‘डस्की’ कहा जाता था

प्रियंका ने 2000 में मिस इंडिया जीता और फिर उन्होंने बॉलीवुड में प्रवेश किया। उन्होंने 2002 में सनी देओल के साथ फिल्म “हीरो” के साथ अपनी शुरुआत की।

अभिनेत्री ने कहा कि लोग उन्हें क्या कहते थे, यह याद करते हुए कहा, “मुझे काली बिल्ली, और सांवली कहा जाता था। मेरा मतलब है, उस देश में ‘सांवली’ का क्या मतलब है जहां हम सचमुच सभी भूरे हैं? मैंने सोचा कि मैं पर्याप्त रूप से सुंदर नहीं हूँ, मुझे विश्वास था कि मुझे बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, भले ही मुझे लगा कि मैं शायद अपने साथी अभिनेताओं की तुलना में थोड़ा अधिक प्रतिभाशाली हूं, जिनकी चमड़ी गोरी थी।

प्रियंका चोपड़ा ने वेतन असमानता के बारे में भी बात की और कहा कि उन्हें उनके पुरुष कलाकारों को मिलने वाले वेतन का 10 प्रतिशत भी नहीं मिलता था।

इसे भी पढ़ें – फिल्म ईगल में टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आएँगी सारा अली खान

एक्ट्रेस को फैशन के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। उन्होंने बर्फी, 7 खून माफ, मैरी कॉम और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों में पुरस्कार विजेता प्रदर्शन भी दिया है।

प्रियंका अगली बार सिटीडेल में नजर आएंगी। आगामी विज्ञान-कथा नाटक श्रृंखला पैट्रिक मॉर्गन द्वारा निर्देशित है और इसमें रिचर्ड मैडेन हैं। बॉलीवुड में, वह फरहान अख्तर की जी ले जरा में आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ अभिनय करेंगी।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status