Post Office Bharti 2024: पोस्ट ऑफिस में 14000 पदों पर नई भर्ती, फटाफट करें ऑनलाइन आवेदन

भारतीय पोस्ट ऑफिस में दसवीं पास युवाओं के लिए ड्राइवर सहित 14000 पदों पर निकली बंपर भर्ती

जितने भी युवा बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में उन सभी के लिए खुशखबरी की बात है। जानकारी के लिए बता दे कि अब उन युवकों के लिए भी सुनहरा अवसर है। जो ड्राइवर है उनको भी भारतीय पोस्ट ऑफिस में नौकरी करने का मौका दिया जा रहा है। अब भारतीय पोस्ट ऑफिस में ड्राइवर समेत 14000 अन्य पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई हैं।

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024

भारतीय डाक विभाग में दसवीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के कानपुर में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं। बता दे कि केवल 78 पदों पर ड्राइवर पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए युवाओं के पास शैक्षिक योग्यता दसवीं पास और ड्राइविंग लाइसेंस होना अति आवश्यक है। भारतीय डाक विभाग में ड्राइवरों के लिए यह एक गोल्डन चांस है। जो भी युवा ड्राइवरी में अपना भविष्य बनाना चाहता है। वह आसानी से भारतीय पोस्ट ऑफिस में ड्राइवर पदों की भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है।

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की तिथि

जो भी युवा भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। इसके लिए आप सभी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन फॉर्म 6 जनवरी 2024 से भरने शुरू हो गए थे। और इसके लिए अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 रखी गई है।

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए आयु सीमा

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 में निकली ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए युवाओं की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष रखी गई है। और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है। जो भी इच्छुक युवा इस भर्ती के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं। वह अपने डॉक्यूमेंट के साथ इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए फ्री है। इस भर्ती के लिए किसी को भी आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें – सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र 65 वर्ष लेकिन नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं, देखिए क्या हैं फायदे और नुकसान

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए युवाओं की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। जो की पोस्ट ऑफिस में ड्राइवर पदों के लिए है। इसके अलावा यदि कोई युवा 12वीं पास या स्नातक है। वह सभी इस भर्ती के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय पोस्ट ऑफिस 2024 के लिए आवेदन

जो कोई भी इच्छुक युवा इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है। सबसे पहले उसको विभाग की ऑफिशल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना है। फिर उसके बाद भर्ती के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद भर्ती के नोटिफिकेशन के द्वारा आवेदन फॉर्म पर क्लिक करना है। उसके बाद आवेदन फार्म को अच्छे से पढ़ना है। फिर उस आवेदन फार्म को सही-सही भरकर आवेदन फार्म के साथ अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करना है। फिर उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।

यह भी पढ़ें – MP News: भोपाल के जंबूरी मैदान में जन सेवा मित्रों का आंदोलन जारी, सरकार को दी चेतावनी

Author

Leave a Comment

Your Website